आरक्षण समर्थक रैदास मंदिर सहित सभी दलित छात्रावासों की जर्जर स्थिति का करेंगे जीर्णोद्धार: संघर्ष समिति

0
382

आरक्षण समर्थकों ने संत शिरोमणि रविदास जी की मनाई जयन्ती

लखनऊ, 19 फरवरी 2019: संत शिरोमणि रविदास की 642वीं जयन्ती पर आज आरक्षण समर्थकों और उनके अनुयायियों ने सायं 7 बजे रैदास मंदिर में श्रद्धासुमन अर्पित कर धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उप्र संयोजक मण्डल व सैकड़ों की संख्या में आरक्षण समर्थकों ने भाग लेकर उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए ‘‘मन चंगा तो कठौती में गंगा‘‘ को प्रदेश के सभी आरक्षण समर्थक अपने जीवन में अपनायें।

इस अवसर पर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने रैदास मंदिर पर उपस्थित सैकड़ों की संख्या में आरक्षण समर्थक कार्मिकों व उनके अनुयायियों को इस बात की शपथ दिलायी कि बहुजन समाज के महापुरूषों के संस्थानों को बचाने के लिये आगे आयेंगे। उसी क्रम में सबसे पुराने रैदास मंदिर व दलित छात्रावास को जीर्णोद्धार करने का संकल्प लिया जो वर्तमान में जर्जर अवस्था में हैं और इस बात की भी शपथ ली कि लखनऊ स्थित समाज कल्याण के सभी छात्रावासों की जर्जर स्थिति को सुधारने में अपना योगदान देंगे।

इस अवसर पर संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा, डा रामशब्द जैसवारा, आरपी केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, एसपी सिंह, अन्जनी कुमार, प्रेम चन्द्र, अशोक सोनकर, बनी सिंह, प्रभु शंकर राव, श्रीनिवास राव, दिग्विजय सिंह, राधा किशन राव, सुनील कनौजिया ने कहा कि यूपी सरकार व केन्द्र सरकार सभी समाज कल्याण द्वारा संचालित दलित छात्रावासों का जीर्णोद्धार कराये और साथ ही रैदास मंदिर का भी जीर्णाेद्धार कराये जो बहुत ही जर्जर अवस्था में है। समाज कल्याण विभाग द्वारा दलित छात्रावासों के रख-रखाव पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जो बेहद चिन्ता का विषय है। इस अवसर पर दलित छात्रावास के छात्र कमलेश गौतम व सूर्यकान्त सहित अनेकों छात्र उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here