इंडोनेशिया में शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी

0
112
file photo
Spread the love

लोगों ने किए अपने अनुभव साझा कहा कि यह बहुत शक्तिशाली झटका था और हर कोई डरा हुआ था

नई दिल्ली,03 अगस्त 2019: इंडोनेशिया के घनी आबादी वाले जावा द्वीप के दक्षिणी तट पर शुक्रवार को शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के भूगर्भीय सव्रेक्षण के अनुसार भूकंप राजधानी जकार्ता के लबौन से 150 किलोमीटर दूर 42 किलोमीटर की गहराई में आया, जिसकी तीव्रता 6.8 थी। इससे पहले शुरुआत में इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने कहा था कि राजधानी जकार्ता के दक्षिण-पश्चिम में सुमूर से लगभग 147 किलोमीटर दूर 7.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसकी गहराई 10 किलोमीटर थी।

Image result for indonesia earthquake 2019
गूगल से साभार

इस दौरान जकार्ता में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और अपने अनुभव साझा किए। 50 वर्षीय एलिसा ने कहा, मेरे अपार्टमेंट में सामान हिलने लगे और मैं 19वें तल से भागी। उन्होंने कहा, हर कोई भागने लगा। यह बहुत शक्तिशाली झटका था और हर कोई डरा हुआ था।

बता दें कि इसी महीने पूर्वी इंडोनेशिया के मलुकु द्वीप में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप के चलते कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग प्रभावित हुए थे। इसके अलावा बीते साल सुलावेसी द्वीप के पालु में 7.5 तीव्रता के भूकंप और इसके बाद आई सुनामी में 22,00 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग लापता हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here