भागवत के आरक्षण विरोधी बयान पर वीआईपी का प्रदर्शन, फूंका पुतला

0
321

विकासशील इंसान पार्टी ने फूंका मोहन भागवत और प्रधानमंत्री का पुतला

पटना, 21 अगस्त 2019: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान के विरोध में विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना के डाकबंगला चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। साथ ही पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं द्वारा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया। ज्ञात हो कि पिछले दिनों आरएसएस प्रमुख ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही थी। इसके बाद विकासशील इंसान पार्टी द्वारा आज का‍रगिल चौक पर उनका पुतला दहन करने जा रहे थे, मगर प्रशासन द्वारा वीआईपी के कार्यकर्ताओं को डाक बंगला पर ही रोक दिया गया। बाद में वीआईपी नेताओं ने डाकबंगला चौराहे पर ही मोहन भागवत और पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका।

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे सहनी ने कहा कि संविधान निर्माताओं ने भारतीय समाज में सामाजिक और राजनीतिक समानता स्थापित करने के लिए आरक्षण का प्रावधान किया था। आरक्षण देश में समानता स्थापित करने के लिए अति महत्वपूर्ण है। मगर आरएसएस तथा बीजेपी की मंशा आरक्षण खत्म करने की है। इसी कारण मोहन भागवत द्वारा कई बार आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही जा रही है। पिछले साल भाजपा सरकार ने 10% सवर्ण आरक्षण देकर आरक्षण व्यवस्था में गड़बड़ी करने की कोशिश भी की।

पत्रकारों से बातचीत में वीआईपी के प्रदेश युवाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी तथा उससे पहले निषाद विकास संघ कई वर्षों से निषाद आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है। हमने निषाद समाज को आरक्षण दिलाकर उसे समाज तथा राजनीति की मुख्यधारा में शामिल करवाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। वीआईपी आरक्षण के साथ है तथा इसे खत्म करने वाली ताकतों का जमकर मुकाबला किया जाएगा। पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के पटना जिलाध्यक्ष अर्जुन सहनी के साथ पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here