6 दिसंबर से पहले शुरू हो सकता है अयोध्या में मंदिर निर्माण : गिरि

0
434

महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि बातचीत के जरिये मंदिर निर्माण की दिशा में सकारात्मक प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि शिया औऱ शुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से आम सहमति पर उनकी बातचीत हुई है

लखनऊ 13 नवंबर। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य 6 दिसंबर से पहले शुरु हो सकता है। इस तरह के संकेत अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने दिए हैं। महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि बातचीत के जरिये मंदिर निर्माण की दिशा में सकारात्मक प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि शिया औऱ शुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से आम सहमति पर उनकी बातचीत हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी मुख्य पक्षकारों से बातचीत के बाद मंदिर निर्माण के मुद्दे पर आम सहमति बन सकती है। जिसके लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद लगातार मुख्य पक्षकारों से बातचीत कर रहा है।

बता दें, कि इलाहाबाद के बाघम्बरी मठ में आज शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी पहुंच रहे हैं। जहां वह अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी से राम मंदिर निर्माण विषय पर चर्चा करेंगे। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी का कहना है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से भी उन्हें सकारात्मक संकेत मिले हैं। इससे उम्मीद बंधी है कि जल्दी ही सभी पक्षकारों से बातचीत के बाद आम सहमति के जरिये मंदिर निर्माण का फैसला हो सकता है।

शिया वक्फ बोर्ड की ओर से जो समझौता पत्र तैयार हो रहा है, उस पर अखाड़ों से सहमति के बाद अंतिम फैसला लिया जायेगा। महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि मुख्य पक्षकारों से बातचीत के जरिये मंदिर निर्माण का रास्ता निकाला जा रहा है। आज शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से वार्ता के बाद शुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से भी वार्ता कर आम सहमति बनाने का प्रयास होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here