इंदौर के स्वच्छता मिशन 2017 में बिग एफएम इंदौर का सक्रिय योगदान

0
504

एमजे गौरव को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया, बिग एफएम इंदोर भविष्य में भी जारी रखेगा सहयोग

इंदौर, 2 अक्टूबर। यदि इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बना है तो इसके पीछे शहर की जनता और प्रशासन की दृढ इच्छा शक्ति है तो बिग एफएम इंदौर ने भी इंदौर को इस मुकाम तक पहुंचने में अपना सक्रिय योगदान दिया है। बिग एफएम इंदौर ने लोगों को एक स्वच्छ शहर की तरफ बढने के लिए इंदौर के महापौर के रिकार्ड किए गए वीडियों के प्रसारण जैसे कई महत्वपूर्ण कदम उठाकर इंदौर को स्वच्छता के शीर्ष पर पहुंचाने में सहायता की है।

शहर के स्वच्छता अभियान पर निगरानी रख कर इसे सक्रिय बनाए रखने के लिए बिग एफएम ने कई उल्लेखनीय कार्य किए जिसमें कचरा संग्रहण वनों पर खुद जाकर यह देखा कि कया वास्तव में लोग कचरे का प्रभावी रूप से नष्ट कर रहें हैं। इसके साथ ही बिग एफएम इंदौर ने नगर निगम को उन स्थानों की जानकारी भी प्रदान की जहा जिसे कचरामुक्त करने की जरूरत थी।

इंदौर को कचरा मुक्त और देश के अग्रणी स्वच्छ शहर बनाने के लिए बिग एफएम इंदौर ने अपनी ओर लगातार जागरूकता अभियान चलाया। इसके लिए बिग एफएम इंदौर ने रेडियो पर लगातार लोगो को शहर साफ रखने के लिए स्मरण कराया और विशेष कार्यक्रम आयोजित कर इंदौर को ज्यादा जागरूक बनाने में मदद की।

बिग एफएम इंदौर ने प्रशासन और नागरिकों के बीच एक सेतू के रूप में काम करते हुए दोनों को इंदौर को स्वच्छ बनाने के लिए जोडने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके लिए बिग एफएम इंदौर ने शहर के विभिन्न हिस्सों के नागरिकों से यह जानकारी मंगवाई कि क्या वास्तव में उनके क्षेत्र साफ हो चुके हैं या वहां सफाई के लिए ज्यादा ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। नागरिकों से प्राप्त जानकारी को प्रशासन के साथ बांटकर जरूरतमंद क्षेत्रों को स्वच्छ बनाकर इंदौर को अग्रणी पंक्ति में खडा करने में बिग एफएम इंदौर ने योगदान दिया।

सोने में सुहागे वाली बात तो यह थी कि बिग एफएम इंदौर के इन प्रयासों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मान्य किया तथा इंदौर मेरी शान के होस्ट एमजे गौरव को महापौर तथा अधिकारियो की उपस्थिति में असाधारण कार्य के लिए सम्मानित किया । एमजे गौरव को स्वच्दता सर्वेक्षण 2018 के ब्राण्ड एम्बेस्डर के रूप में भी नामित किया गया है। इस उपलब्धि से गौरवान्वित बिग एफएम इंदौर ने भविष्य मे भी इंदौर की बेहतरी के लिए कार्य करने का वायदा किया है।