विबग्‍योर ग्रुप ऑफ स्कूल्स, ने मध्य प्रदेश में शुरुआत की!

0
537
  • इंदौर में अपना नया स्कूल, विबग्‍योर रूट्स और राइज, लॉन्च किया
  • इंदौर के स्‍कीम -78विजय नगर क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण उपस्‍थिति के साथनया स्कूल 5 अक्टूबर2019 से शुरू 

इंदौरमध्य प्रदेश5 अक्टूबर 2019: बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने और उन्हें भविष्य की चुनौतियों का समाना करने के लिए तैयार करने के अपने निरंतर जारी प्रयास के अंतर्गत, K-12 स्कूलों की अग्रणी श्रृंखला, विबग्‍योर ग्रुप ऑफ स्कूल्स , ने  5 अक्टूबर 2019 को इंदौर, मध्य प्रदेश में अपना पहला स्कूल, विबग्‍योर रूट्स और राइज, लॉन्च किया। स्कूल इंदौर के स्कीम नंबर 78, विजय नगर में स्थित है। विबग्‍योर ग्रुप के इस कदम से विबग्‍योर की मजबूत विकास की गति का पता चलता है और यह विबग्‍योर की सुदृढ़ विस्तार योजनाओं के अनुरूप है।

दो एकड़ में फैली, विश्व स्तरीय 10 मंजिला इमारत आधुनिक बुनियादी ढांचे, अनुभवात्मक शिक्षण सुविधाओं और खेलकूद तथा कला प्रदर्शन की प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहन देने के लिए उपयुक्त सुविधाओं वाली होगी। स्‍कूल के पूरी तरह से तैयार होने पर, स्कूल में लगभग 2500 छात्र होंगे। प्रत्येक चरण में उनका मार्गदर्शन करने के लिए 50 प्रतिष्ठित और अनुभवी शिक्षक भी उपलब्‍ध होंगे। इस नए लॉन्च के साथ, विबग्‍योर का उद्देश्य मध्य प्रदेश में अपनी पहचान बनाना है और इस क्षेत्र में छात्रों को बेहतर सुविधाओं और उन्नत शिक्षण उपकरण के साथ सीखने-समझने का अत्यधिक प्रेरक वातावरण प्रदान करना है।

बता दें कि विशेषज्ञों की टीम द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया, विबग्‍योर का अद्वितीय स्क्रिप्टेड इंटरडिसिप्‍लनरी पाठ्यक्रम, न केवल शैक्षिक बोर्डों द्वारा निर्धारित मानकों के आधार पर छात्रों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षण सामग्री प्रदान करता है, बल्कि शिक्षकों के लिए दिशा-निर्देशों का भी विवरण भी प्रस्‍तुत करता है।

इंदौर में स्‍कूल के लॉन्‍च के बारे में बताते हुए, सुश्री कविता सहाय, वाइस-चेयरपर्सन- विबग्‍योर ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने कहा कि “इंदौर में आईआईटी और आईआईएम दोनों हैं, और इंदौर में शिक्षित युवा माता-पिता की एक विशाल आबादी रहती है, जो अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा करना चाहती है। आधुनिक बुनियादी ढांचे की उपलब्धता और सबसे अधिक मांग वाले विश्वविद्यालयों के होने के कारण, इंदौर भारत में शीर्ष शैक्षिक स्थलों में शामिल है। हमें यहां अपना स्कूल खोलते हुए प्रसन्‍नता हो रही है और यह स्‍कूल शहर की विरासत को आगे ले जाएगा।”

कविता सहाय ने बताया कि “भारतीय शैक्षणिक क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने के उद्देश्‍य से विबग्‍योर की शुरुआत 2004 में मुंबई से हुई। शिक्षाशास्त्र को लेकर हमारे ग्रुप की प्रमुख सोच इसके समग्र दृष्टिकोण में निहित है जो बच्चे के समग्र विकास, यानी बौद्धिक, सामाजिक, शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक विकास पर केंद्रित है। विबग्‍योर का पाठ्यक्रम हर बच्चे की जरूरत को पूरा करने के लिए विकसित और डिजाइन किया गया है, जिससे उन्हें अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने की सुविधा मिलती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here