महिंद्रा ने शुरू की एक्‍सयूवी300 की बुकिंग, फरवरी में करेंगे लॉन्च

0
144

7 एयरबैग सर्वोत्‍तम सुरक्षा और ड्यूल-ज़ोन फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे प्रथम श्रेणी की उच्च तकनीक वाले नए फीचर्स और 3 वेरिएंट्स

मुंबई, 11 जनवरी, 2019: 20.7 अरब डॉलर के अमेरिकी महिंद्रा समूह में शामिल, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम) ने घोषणा की है कि उसके स्टाइलिश नए कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल, एक्सयूवी300 के लिए बुकिंग आज से पूरे भारत में मौजूद महिंद्रा डीलरशिप पर शुरू होगी। बता दें कि बाजार में इस एक्सयूवी 300 की उत्सुकता से प्रतीक्षा की जा रही है जो फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा।

एमएंडएम लिमिटेड के सेल्स और मार्केटिंग के प्रमुख, वीजय राम नकरा ने कहा कि “एक्‍सयूवी300 बहुत ही रोमांचक और संपूर्ण पैकेज है जो 8-12 लाख रुपये (शोरूम के बाहर) कीमत की रेंज में आने वाली एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। एक्सयूवी300 इस सेगमेंट में न केवल ड्राइव के दौरान सबसे मजेदार परफॉरमेंस करने का वादा करता है, बल्कि प्रथम श्रेणी की हाई-टेक सुविधाओं और सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा का भी वादा करता है।

यह होगा ख़ास:

हेड-टर्निंग, चीता-प्रेरित डिज़ाइन:

एक्‍सयूवी300 के हेडलैम्प फॉग लैंप के साथ एकीकृत हैं जो चीता जैसी टीयर डक्ट बनाते हैं, जबकि उभार लिये हुए ह्वील आर्च चीता की मांसल जांघ से प्रेरित होकर तैयार किये गये हैं। एलीवेटेड स्‍टेंस के साथ-साथ, इसकी आधुनिक ग्रिल, गढ़ा हुआ बोनट, उभरे हुए शोल्‍डर और बॉडी लाइन्‍स एक्सयूवी300 को सड़क पर दमदार और करिश्माई लुक देते हैं। डुएल एलईडी डीआरएल और बोल्ड एलईडी टेल लैंप इसे अमिट विजुअल पहचान देते हैं।

फन-टू-ड्राइव परफॉरमेंस: 

एक्‍सयूवी300 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आएगा और रोमांचक, ड्राइव करने में आनंददायक परफॉरमेंस देगा। नया मॉडल 1.5 लीटर वाले डीजल इंजन के लिए 300 एनएम का और 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन के लिए 200 एनएम का टॉर्क उपलब्‍ध करेगा, जो सेगमेंट में अग्रणी है।

सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा:

एक्सयूवी300 पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगा, जो अंदर बैठे सभी लोगों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, चालक के लिए घुटने वाले एयरबैग सहित 7 एयरबैग प्रदान करेगा। एक्सयूवी300 सभी वेरिएंट के लिए मानक के रूप में सभी 4 पहियों पर डिस्क ब्रेक उपलब्‍ध करेगा।

प्रथम श्रेणी की हाई-टेक सुविधाएँ:

यह ड्यूल-जोन फुल्ली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स की पेशकश करेगा, जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा।

उत्‍कृष्‍ट इंटीरियर्स:

एक्सयूवी300 सर्वश्रेष्ठ चौड़ाई और सबसे लंबे व्हीलबेस की पेशकश करेगा, जो 5 वयस्क लोगों के आराम से बैठने के लिए केबिन के अंदर पर्याप्त स्थान प्रदान करता है। एक्‍सयूवी300 की प्रीमियम लेदरेट सीट, स्टाइलिश ड्यूल-टोन डैशबोर्ड और इलेक्ट्रिक सनरूफ, अंदर बैठने के अनुभव को रोमांचक और आरामदायक बनाते हैं।

एक्‍सयूवी300 तीन वैरिएंट्स – डब्‍ल्‍यू4, डब्‍ल्‍यू 6 और डब्‍ल्‍यू 8 में उपलब्ध होगा। इसमें सभी चार पहियों पर एयरबैग, एबीएस, डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स, 6 स्पीड ट्रांसमिशन, एलईडी टेल लैंप, सभी 4 पावर विंडो आदि की सुविधा होगी। इसके अलावा, एक्सयूवी300 के साथ एक विकल्प पैक वैरिएंट – डब्ल्यू8 (ओ) भी रहेगा, जिसमें अतिरिक्त टेक्‍नोलॉजी और सुरक्षा विशेषताएं शामिल होंगी।

एक्‍सयूवी300 को महाराष्ट्र के नासिक स्‍थित कंपनी की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग यूनिट में बनाया जाएगा और इसे फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। एक्‍सयूवी300 के लिए बुकिंग आज से भारत भर में महिंद्रा डीलरशिप और आधिकारिक ब्रांड वेबसाइट पर शुरू हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here