टैफे ने पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के साथ सहमति पत्र पर किए हस्ताक्षर

3
1214

नई दिल्ली, 09 मई 2019: पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ ( पी.सी.आर.ए.), पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार, और संख्या के आधार पर विश्‍व की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी, टैफे – ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड ने पूरे देश में संसाधनों के संरक्षण में सहायता के लिए सहमति पत्र (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किए। प्रमुख सरकारी संस्‍था, पी.सी.आर.ए. और ट्रैक्टर प्रमुख कंपनी टैफे के बीच पहली बार किये गये इस सहयोग के लिए, श्री आलोक त्रिपाठी (आई.ए.एस.), कार्यकारी निदेशक – पी.सी.आर.ए., और श्री टी.आर. केशवन, प्रेसिडेंट और सीओओ – प्रॉडक्‍ट स्‍ट्रेटजी और कॉर्पोरेट रिलेशंस, टैफे, द्वारा नई दिल्ली में सहमति प्रदान की गई।

पी.सी.आर.ए. तेल पर देश की अत्यधिक निर्भरता को कम करने के उद्देश्य से पेट्रोलियम संरक्षण के लिए नीतियों और रणनीतियों को भारत सरकार को प्रस्तावित करने में सक्रिय भूमिका निभाता है। सहमति पत्र के अंतर्गत, ट्रैक्टरों और उपकरणों के बेहतर रख-रखाव और मरम्‍मत के फायदों के बारे में जागरूकता फैलाने / किसानों को जागरूक करने में टैफे के व्यापक डीलरशिप नेटवर्क को शामिल करके कृषि कार्यशालाओं और मेलों का संयुक्त रूप से संचालन करने की योजना है, जिससे कम ईंधन की खपत और संसाधनों के कुशल उपयोग के परिणामस्वरूप, किसानों को उनकी उत्पादकता और लाभ को अधिकतम करने में मदद मिले।

फील्ड ट्रायल का उपयोग किसानों को प्रभावित करने वाले सही उपयोग और सिद्ध तरीकों को प्रदर्शित करने के लिए किया जाएगा, जिससे प्रति यूनिट पॉवर खपत की उत्पादकता में वृद्धि हो। सटीक कृषि और जल संरक्षण महत्वपूर्ण संसाधनों के उपयोग को कम करेगा। ऊर्जा संरक्षण और निर्भरता को कम करने में योगदान करते हुए, टैफे और पी.सी.आर.ए. का यह संयुक्त सामाजिक (सी.एस.आर.) प्रयास किसानों को संरक्षण, रीसाइक्लिंग और वैकल्पिक ऊर्जा के उपयोग के माध्यम से लागत को कम करने में मदद करेगा।

इस प्रयास में आगे टैफे के ‘ जेफार्म सर्विसेज़ ’ ऍप के माध्यम से पी.सी.आर.ए. द्वारा किसानों के लिए तैयार किए गए आउटरीच कार्यक्रम और नॉलेज शेयरिंग मॉड्यूल भी प्रसारित किए जाएंगे।

Please follow and like us:
Pin Share

3 COMMENTS

  1. I like the valuable information you provide in your articles.
    I will bookmark your weblog and check again here frequently.

    I’m quite certain I’ll learn many new stuff right here!
    Best of luck for the next!

  2. Good web site! I really love how it is easy on my eyes
    and the data are well written. I am wondering how I could be notified whenever a new post has been made.
    I’ve subscribed to your RSS which must do the trick!
    Have a nice day!

  3. I was wondering if you ever thought of changing the
    structure of your site? Its very well written; I
    love what youve got to say. But maybe you could a little more in the way
    of content so people could connect with it better.
    Youve got an awful lot of text for only having one or 2 pictures.
    Maybe you could space it out better?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here