टैफे ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए जापान की इसेकि के साथ अनुबंध किया

0
631
चेन्नई, 30 नवंबर 2018 : उत्पादन संख्या के आधार पर विश्व की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी ट्रैक्टर्सएंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) और इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए एक अनुबंध किया है। इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड कृषि मशीनरी बनाने वाली जापान की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, जो ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, रोपण और कटाई मशीनरी, और इंजनों का निर्माण करती है।
 
इस समझौते के अंतर्गत, इसेकि भारतीय बाजार के लिए इन उत्पादों के निर्माण हेतु टैफे को प्रॉडक्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करेगा। इसके अलावा, समझौते के दायरे में टैफे के माध्यम से कम्पोनेंटसेंबली की सोर्सिंग सम्मिलित है, जो टैफे द्वारा दिये जाने वाली संख्या पर लाभ देगी। टैफे भारत में 35-54 एचपी रेंज में इसेकि के प्रीमियम लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर उपलब्ध करायेगा। उन्नत सुविधाओं वाले इन मल्टी-यूटिलिटी लाइट वेट ट्रैक्टरों का उपयोग पडलिंग ऑपरेशंस, बगीचे, बागानों और पौधारोपण के लिए जमीन की तैयारी, खेत जोतने, इंटर-कल्टिवेशन और स्प्रे करने से सम्बंधित अनुप्रयोगों, आदि के लिए किया जा सकता है। यह ट्रैक्टर टैफे के मदुरै स्थित प्लांट में बनाये जाएंगे, जिनकी 2020 तक बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है।
 
मल्लिका श्रीनिवासन, चेयरमैन और सी.ई.ओ.दृ टैफे ने कहा कि ष्यह समझौता भारतीय ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय प्रॉडक्ट रेंज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वैश्विक स्तर पर लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में इसेकि के समृद्ध अनुभव, और भारतीय बाजार में अपनी मजबूत मैन्युफैक्चरिंग क्षमता और मजबूत सप्लाई चेन रखने वाले टैफे की ताकत को साथ लायेगा, जो अद्वितीय मूल्य आधारित सम्रझ के माध्यम से नये, उभरते हुए अनुप्रयोगों के दौर में उनकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।
 
इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड की स्थापना 1926 में मत्सुयामा, इहाइम में एक व्यापारिक सोच के साथ की गई थी कि इसके प्रॉडक्ट उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करेंगे और जापान और दुनिया भर में कृषि विकास में योगदान देंगे। इसेकि के उत्पादों की जापान, दक्षिण-पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के बाजार में मजबूत उपस्थिति है, और वे अपनी गुणवत्ता और टेक्नोलॉजी के लिए प्रसिद्ध हैं। इसेकि।ळब्व् के लिए भी ट्रैक्टर बनाती है, जिसके साथ टैफे का 50 वर्ष पुराना साहचर्य है, जो ट्रैक्टर उद्योग में सबसे लंबी साझेदारी है।
 
इस समझौते पर हस्ताक्षर करने पर इसेकि के चेयरमैन श्री किकुची ने कहा कि ष्हम दुनिया के सबसे बड़े ट्रैक्टर बाजार, भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में टैफे के नाम से प्रसिद्ध सबसे बड़े पार्टनर के साथ प्रवेश करेंगे। हम इस समझौते से टैफे के साथ तकनीकी गठजोड़ को बढ़ावा देंगे और न केवल भारत के लिए, बल्कि लंबी अवधि में हमारी वैश्विक रणनीति के लिए भी, महत्वपूर्ण साझीदारों के रूप में एक-दूसरे के साथ सहयोग करेंगे। हमारा मानना है कि हमारी वैश्विक रणनीति टैफे के साथ किये गये इस सहयोग पर आधारित है, और हमें उम्मीद है कि हम एकसाथ मिलकर वैश्विक रणनीति को बढ़ावा देने के लिए तीनों कंपनियों के बीच अच्छे संबंधों को विकसित कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here