ओपल ने किया सुपर एलईडी सीओबी लाइट लाॅन्च, इसका फीचर रखेगा आंखों से तनाव को दूर

0
417

एलईडी लाइटिंग क्षेत्र में लगातार विस्तार कर रही, ओपल इंडिया, ने आज भारतीय बाजार में अपने सुपर एलईडी वेरिएंट, सीओबी लाइट को लाॅन्च किया। सितंबर में ओपल के आरजीबी स्ट्रिप के लॉन्च के साथ, उनके आर एंड डी विभाग ने उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है।

इसका फीचर आंखों से रखेगा तनाव को दूर:

बता दें कि ओपल के आधुनिक कैट लॉग में शामिल नवीनतम, सीओबी लाइट, में इसके उपयोगकर्ताओं के लिए आकर्षक विशेषताएं मौजूद हैं। इसका उपयोग होटल, घर, रेस्टोरेंट और रिटेल स्टोर जैसे सभी स्थानों में किया जा सकता है। इसकी अन्य विशेष लाभों के साथ, इसका क्लीयर बीम फीचर किन्हीं खास वस्तुओं की सेटर-स्टेज डिटेलिंग उपलब्ध कराने के लिए सर्वोत्तम है। झिलमिलाहट (फ्लिकर) से मुक्त रखने वाला फीचर आंखों से तनाव को दूर रखता है; जब कि कट-आउट एडजस्टमेंट की विस्तृत रेंज क्षेत्र को भरपूर उजाले से भरा रखता है।

सेफ हेल्थ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘झिलमिलाती एलईडी रोशनी का लंबे समय तक उपयोग, आंखों की रोशनी और समग्र स्वास्थ्य को प्रभावित करता है‘‘। उन्होंने 50 लोगों पर एक परीक्षण किया, जिसमें उन्हें 15 दिन 4 घंटे तक एलईडी प्रकाश में रखा गया। एलईडी की झिलमिलाती रोशनी में थोड़े समय रहने के जो प्रभाव पड़े, उसमें सिरदर्द, आँखों में तनाव, मानसिक थकान और भावनात्मक असंतुलन शामिल थे।

ओपल लाइटिंग इंडिया के कंट्री हेड रैंबो झांग विस्तार ने कहा कि ‘ओपल एलईडी लाइटिंग पूरी तरह से आरएंडडी प्रक्रिया का परिणाम है और यह बिल्कुल झिलमिलाहट-मुक्त रोशनी प्रदान करती है‘। ओपल के सभी नये प्राॅडक्ट एलईडी तकनीक की लाभकारी विशेषताओं का उपयोग कर रहे हैं, ताकि किफायती, कुशल और कम ऊर्जा की खपत वाले प्रकाश की बढ़ती वैश्विक मांग को पूरा किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here