सशक्त भारत का निर्माण ही चन्द्रशेखर को सच्ची श्रद्धांजलि: यशवंत सिंह

0
351

लखनऊ, 17 अप्रैल। पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधान परिषद सदस्य पद के प्रत्याशी यशवंत सिंह ने कहा है कि स्वदेशी के बल पर समृद्ध और सशक्त भारत का निर्माण ही राष्ट्रपुरुष चन्द्रशेखर को सच्ची श्रद्धांजलि है। प्रसन्नता की बात है कि देश और प्रदेश की सरकार इस दिशा में प्रयासरत है।

दारुलशफा बी ब्लाक में स्थित चन्द्रशेखर चबूतरे पर आयोजित राष्ट्रपुरुष चन्द्रशेखर की 92वीं जयंती को सम्बोधित करते हुए श्री यशवंत सिंह ने कहा कि चन्द्रशेखर जी ने देशहित के सवाल पर कभी कोई समझौता नहीं किया। इसके निर्वाह में पार्टी नाराज हुई हो या लोग, उन्होंने कभी इसकी परवाह नहीं की। देश हित के सवाल पर उन्होंने अपना सब कुछ निछावर कर दिया। उनका यह त्याग हिंदुस्तान के नवजवानों को लगातार प्रेरणा देता रहेगा। श्री यशवंत सिंह ने कहा कि श्री चन्द्रशेखर के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उनके विचारों पर चलकर ही समाज में व्याप्त आर्थिक और सामाजिक गैरबराबरी को पाटा सकता है।

इस अवसर पर नेपाली कांग्रेस के सभासद डॉक्टर रण बहादुर रावत, राबर्ट्सगंज के विधायक भूपेश चौबे, लोकतन्त्र सेनानी धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव, पूर्व ब्लाक प्रमुख सुभाष सिंह समेदा, अभिमन्यु सिंह, रामवतार जयसवाल, उदय सिंह, ट्रस्ट के प्रबंधक बृजेश कांदू, कोषाध्यक्ष लालबहादुर सिंह, पप्पू पाल, अतुल चौबे, चंचल चौबे आदि ने भी राष्ट्रपुरुष चन्द्रशेखर के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here