दिल्ली एयरपोर्ट पर दिखी ड्रोन जैसी चीज, रोका विमानों का परिचालन

0
384
imaging

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर। दिल्ली एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह ड्रोन होने आभास होने के बाद विमानों का परिचालन लगभग 20 मिनट तक के लिए रोक दिया गया। सबसे पहले चेन्नई से आ रहे इंडिगो फ्लाइट के पायलट ने सुबह साढ़े 7 बजे से सुबह 7.50 के बीच एयरपोर्ट के ऊपर ड्रोन जैसी किसी संदिग्ध चीज़ को उड़ते हुए देखा। पायलट ने देखा कि वह संदिग्ध चीज रनवे के करीब आ रही थी। इसके बाद कुछ के लिए विमानों का परिचालन रोक दिया गया।

सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो पायलट ने उच्च सुरक्षा वाले इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर चार नॉटिकल माइल्स दूर से संदिग्ध चीज को उड़ते देखने के बाद इसकी सचूना फौरन अथॉरिटी को दी। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद ऐहतियातन सुबह 7.50 बजे तक एयरपोर्ट के सभी तीनों रनवे बंद कर दिए गए।

सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस और एविएशन सिक्योरिटी की टीमें फौरन मौके पर पहुंचीं। सुरक्षाकर्मियों को अपनी जांच में क्षेत्र में कोर्ई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। गौरतलब है कि आईजीआई एयरपोर्ट देश के सबसे व्यस्ततम हवाईअड्डों में से एक है। यहां रोजाना करीब 1200 विमानों की आवाजाही होती है। इससे पहले अगस्त में भी दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्रोन जैसी संदिग्ध चीज देखे जाने के बाद करीब दो घंटों तक विमानों की आवाजाही रोकी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here