23 सितंबर को बिहार आयेंगे डॉ भीमराव अंबेदकर के पोते व पूर्व सांसद प्रकाश अंबेदकर

0
375

करेंगे वंचित बहुजन मोर्चा की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा

पटना, 18 सितंबर 2020 : संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेदकर के पोते व वंचित बहुजन मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद प्रकाश अंबेदकर 23 सितबंर की सुबह 8 बजे पटना आ रहे हैं। इसको लेकर आज पटना के एग्‍जीवीशन रोड में वंचित बहुजन मोर्चा की ओर समीक्षा बैठक सह संवाददाता सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान मोर्चा के मुख्‍य संरक्षक पप्‍पू साह, द ग्रेट भीम आर्मी के चीफ अमर आजाद, शोषित दल के चीफ शास्‍त्री और अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के नोमानी साहब ने पत्रकारों को संबोधित किया।

पप्‍पू साह ने वंचित बहुजन मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रकाश अंबेदकर के बिहार दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि वे बिहार दौरे पर मोर्चा की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा करेंगे। बिहार विधानसभा में मोर्चा कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और किसे समर्थन करेगी। इस बात की भी जानकारी माननीय राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जी देंगे।

उन्‍होंने कहा कि साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रकाश अंबेदकर के नेतृत्‍व में लालू – नीतीश महागठबंधन को समर्थन दिया था। मगर इस बिहार राजनीति समीकरण बदले हैं। ऐसे में प्रकाश साहब की मोर्चे के रणनीति के बारे में घोषणा करेंगे।

उन्‍होंने बताया कि पटना में वे कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 4 बजे पटनासिटी जायेंगे, जहां वे द ग्रेट भीम आर्मी, शोषित दल, भीम सेना, सो‍शलिस्‍ट महिला नेत्री से भी मुलाकात करेंगे। इसको लेकर आज हमने समीक्षा बैठक की है। बैठक में मोर्चा के निवेदक राजेश गुप्‍ता, संयोजक डॉ. संजय वाल्मिकी, सह संयोजक वर्मा कुमार, महिला नेत्री दिव्या शर्मा, राजकुमार पूर्वे और शिव कुमार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here