हम काम के बल पर जीतेंगे सातों सीटें: भाजपा

0
207

विपक्ष जाति के नाम पर कर रहा राजनीति: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रभूषण पांडेय

यहां विपक्ष जाति के नाम पर राजनीति कर रहा है। वह जातिगत आधार पर वोट लेने की भी कोशिश कर रहा है लेकिन भाजपा हमेशा विकासवाद की राजनीति करती आई है। यहां केन्द्र और राज्य सरकार ने जो जनहित में किया है, हम यहां उप चुनाव में उस आधार पर वोट मांग रहे हैं। इस कारण हमें हर जाति, हर धर्म का वोट मिलना तय है और प्रदेश की सातों सीटें हम भारी बहुमत से जीतेंगे। ये बातें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रभूषण पांडेय ने रविवार को कही।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को आज भी याद है कि सपा के काल में कभी भी बिजली के भरोसे किसान रबी अथवा खरीफ की खेती नहीं कर पाता था। कभी भी छह घंटे से अधिक बिजली नहीं आती थी। यदि ट्रांसफार्मर खराब हो जाय तो गांव में लोग चंदा इकट्‌ठा कर अधिकारियों को देते थे। इसके बाद महीनों ट्रांसफार्मर लगने में लग जाते थे। कई गांवों को बिजली मुहैया नहीं थी लेकिन आज हर गांव में अट्‌ठारह घंटे से अधिक बिजली मिल रही है। चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि अब हर घर तक सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पहले फाइलों में लाभ रह जाता था।

चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि हर तरफ सड़कों का जाल बिछ चुका है या बिछाया जा रहा है। गड्‌ढा युक्त सड़कों से मुक्ति दिलाने के संकल्प को भाजपा पूरा कर रही है। वहीं खेल के लिए भी युवाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि परिषदीय विद्यालय में गरीबों के बच्चे सिर्फ पुष्टाहार के लिए जाते थे, जबकि अब हर जगह सुधार देखने को मिल जाएगा।

प्राथमिक विद्यालयों में अधिकांश ऐसे हो गये हैं, जहां आस-पास के प्राइवेट विद्यालयों ने अपना नाम कटवाकर बच्चे परिषदीय विद्यालयों में प्रवेश ले रहे हैं। वहां पठन-पाठन का माहौल बना है। आज परिषद विद्यालय सिर्फ पुष्टाहार के लिए नहीं पढ़ाई के लिए जाने जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here