15 साल बाद अब बनेगा सिक्‍वल ‘ससुरा बड़ा पैसावाला-2’

0
835

मनोज तिवारी – रानी चटर्जी स्‍टारर इस फिल्‍म ने बदल दी थी भोजपुरी सिनेमा की तस्‍वीर

पटना, 08 मई 2019: भोजपुरी सिनेमा उद्योग के लिए कल का दिन का दिन बेहद खास था, क्‍योंकि 15 साल पहले आज के ही दिन एक ऐसी फिल्‍म रिलीज हुई थी, जिसने भोजपुरी सिनेमा को पनुर्जीवित किया। इस फिल्‍म का नाम ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ है, जिसे भोजपुरी सिनेमा में मील का पत्‍थर माना जाता है। 7 मई को बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ ने भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्‍यादा कमाने वाली फिल्‍म का रिकॉर्ड बना है, जो आज भी अनब्रेकेबल है। यह संभव हुआ फिल्‍म के प्रोड्यूसर – डायरेक्‍टर अजय सिन्‍हा के बदौलत, जिन्‍होंने बंद पड़ी सिनेमा को फिर से स्‍थापित करने के लिए रिस्‍क लिया।

फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ ने भोजपुरी बॉक्‍स ऑफिस की तकदीर ही बदल दी। ‘गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो’ सरीखे फिल्‍म का गवाह रही भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री गिरती – संभलती रही। तब फिल्‍मों का दौर बेहद कम समय के लिए आता था और बंद हो जाता था। लेकिन 2004 का साल इंडस्‍ट्री के लिए बेहद खास रहा, जब ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ आई। इस फिल्‍म ने  कई कलाकारों को आसमान दी, वहीं भोजपुरी सिनेमा उद्योग में फिल्‍मों के बनने के सिलसिले को शुरू कर दिया। नतीजा आज यह इंडस्‍ट्री बहुत बड़ी हो चुकी है और यहां फिल्‍म बनने का सिलसिला अनवरत जारी है।

मनोज तिवारी मृदुल – रानी चटर्जी स्‍टारर भोजपुरी फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ के प्रोड्यूसर – डायरेक्‍टर अजय सिन्‍हा एक बार फिर से इस फिल्‍म का सिक्‍वल ‘ससुरा बड़ा पैसावाला-2’ लेकर आ रहे हैं, जब भोजपुरी सिनेमा बंद होने के कगार पर है। ‘ससुरा बड़ा पैसावाला-2’ फिलहाल इन दिनों पोस्‍ट प्रोडक्‍शन के फेज में है। मगर इसका इंतजार भोजपुरी जगत में बेसब्री से है। इस फिल्‍म के जरिये अजय सिन्‍हा एक बार फिर से भोजपुरी सिनेमा का लाइन लेंग्‍थ सही करने की कोशिश करते नजर आयेंगे। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ का सिक्‍वल क्‍या ओरिजनल वाली सोहरत हासिल कर पाता है और इसका प्रभाव भोजपुरी फिल्‍म उद्योग पर कितना पड़ेगा।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here