विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज में ‘वीएन विद्यांत गाइडेंड एंड काउंसलिंग सेंटर’ की स्थापना

0
200

लखनऊ . विद्यांत हिन्दू पीजी कोलेज ने निर्धन विद्यार्थियों के लिए एक सार्थक पहल की है.
कालेज के संस्थापक के नाम पर वीएन विद्यांत गाइडेंड एंड काउंसलिंग सेंटर की स्थापना की गई है. वीएन विद्यांत ने शशि भूषण बालिका डिग्री कालेज की भी स्थापना की थी. इसलिए गाइडेंड एंड काउंसलिंग सेंटर से उसको भी सम्बन्धित किया गया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय की तर्ज पर विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज भी नए सत्र से छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की नेट/जेआरएफ और बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराएगा। कालेज के प्रबंधक शिवाशीष घोष बताया कि सेंटर के माध्यम से अर्थिक रूप से निर्बल विद्यार्थियों को नेट,जेआरएफ और बीएड की तैयारी हेतु निशुल्क कोचिंग दी जाएगी:

इसके लिए नए सत्र से निश्शुल्क कोचिंग कक्षाएं शुरू कराई जाएंगी। पढ़ाई के साथ ही विद्यार्थियों की काउंसलिंग भी की जाएगी . विशेषज्ञ उनकी काउंसलिंग कर विभिन्न क्षेत्रों में करियर बनाने के सुझाव भी देंगे। इससे विद्यांत पीजी कालेज और शशि भूषण बालिका डिग्री कालेज के विद्यार्थी लाभान्वित होंगें . अभी सिर्फ दो कालेजों के विद्यार्थियों के लिए इस शुरू किया जा रहा है। मांग बढ़ने पर दूसरे कालेज के विद्यार्थियों को भी मौका दिया जाएगा.

इस संबंध में कालेज प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी किया है। कक्षाओं का समय दोपहर 12 बजे से रहेगा। इन कक्षाओं के कोर्स कोआर्डिनेटर के रूप में डा. रमेश कुमार यादव, डा. नरेंद्र सिंह, डा.बृज भूषण यादव और डा. संजय सिंह यादव को नामित किया गया है। विद्यार्थी इन शिक्षकों से संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here