ग्रंडफोस इंडिया ने गुजरात में अपनी नई इकाई की शुरूआत की

0
394

यह भारत के पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्रों को स्टेनलेस स्टील के उत्पादों, बूस्टर्स और बॉक्स उत्पादों की आपूर्ति करेगी। ‘मेक इन इंडिया’ मॉडल के आधार पर तैयार की गई यह नई इकाई यूरोप, अमेरिका और चीन में ग्रंडफोस की ग्लोबल इकाईयों को भी स्टेनलेस स्टील के पुर्जों की आपूर्ति करेगी

अहमदाबाद, नवंबर 8, 2017ः विश्व में ऊर्जा-दक्ष पंपों के सबसे बड़े विनिर्माता ग्रंडफोस ए/एस ने आज दांताली, गुजरात में अपनी नई विनिर्माण इकाई की शुरूआत की जिसका संचालन इसकी सब्सिडियरी कंपनी ग्रंडफोस पंप्स इंडिया प्रा. लि. (ग्रंडफोस इंडिया) द्वारा किया जा रहा है। यह इकाई दो एकड़ क्षेत्र में फैली है और यह भारत के पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्रों को स्टेनलेस स्टील के उत्पादों, बूस्टर्स और बॉक्स उत्पादों की आपूर्ति करेगी। ‘मेक इन इंडिया’ मॉडल के आधार पर तैयार की गई यह नई इकाई यूरोप, अमेरिका और चीन में ग्रंडफोस की ग्लोबल इकाईयों को भी स्टेनलेस स्टील के पुर्जों की आपूर्ति करेगी। इस अत्याधुनिक इकाई को ग्रंडफोस की डिजाइन और जरूरतों के अनुसार विकसित किया गया है।

इस इकाई का उद्घाटन ग्रंडफोस के शीर्ष अधिकारियों द्वारा डेनमार्क और सिंगापुर में एशिया पैसेफिक क्षेत्रीय मुख्यांलयों से किया गया।

रंगनाथ एन. के., प्रबंध निदेशक, ग्रंडफोस इंडिया ने कहा, “ग्रंडफोस इंडिया के लिए यह एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम है। इस इकाई को स्थापित करके हम भारत के पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी और नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य केवल इस संयंत्र से 2018 तक 2 बिलियन रुपए प्राप्त करना है।“

श्री रंगनाथ ने कहा कि, “कंपनी के निरंतरता के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, यह इकाई, ग्रंडफोस को परिवहन समय और दूरी में कटौती करने का अवसर प्रदान करेगी, जिससे कार्बनडाइ ऑक्सारइड में कटौती के माध्यम से पर्यावरण की कम हानि होगी। इसका मतलब यह भी है कि हमारे ग्राहकों को पश्चिम और उत्तर भारत में उत्पादों की आपूर्ति तेजी से की जा सकेगी“।

ग्रंडफोस इंडिया के बारे मेंः

ग्रंडफोस पंप्स इंडिया प्रा. लि. (ग्रंडफोस इंडिया) ग्रंडफोस होल्डिंग्स की एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है जिसकी स्थापना 13 मार्च, 1998 को की गई थी। ग्रंडफोस इंडिया भारत, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव और नेपाल में ग्रंडफोस उत्पादों की बिक्री के लिए उत्तरदायी है। वर्तमान में ग्रंडफोस इंडिया में 350 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और यह देश-भर में 14 कार्यालयों द्वारा 200 वितरकों के साथ कार्य कर रही है। ग्रंडफोस इंडिया हीटिंग और गरम पानी की सुविधा प्रणालियों, कूलिंग और एयर-कंडीशनिंग सिस्टम, औद्योगिक अनुप्रयोगों, प्रेशर बूस्टिंग और लिक्विड ट्रांसफर, भूजल आपूर्ति, घरेलू जल आपूर्ति, सीवरेज और अपशिष्ट जल, डोजिंग, क्लोरीनाइजेशन प्रणाली, किटाणुशोधन प्रणाली जैसे अनुप्रयोगों के लिए ऊर्जा दक्ष पंप तथा पंपिंग सुविधाएं और नवीकरणीय ऊर्जा आधारित पंपों को उपलब्ध कराता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here