मेरठ में सांप्रदायिक तनाव, दो पक्षों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग में कई घायल

0
345

मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के पोहल्ली गांव में बच्चों के विवाद पर बुधवार रात दो सम्प्रदायों के बीच बवाल हो गया जिसमे दोनों पक्षों की ओर से जमकर गोलियां चली। जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। पुलिस ने किसी तरह से स्थिति पर काबू पाया। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दरअसल चार दिन पहले बच्चों में क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें दलित और मुस्लिम पक्ष के लड़कों में मारपीट और पथराव हो गया था। ग्रामीणों ने दोनों पक्षों में समझौता कराया था। इस मुद्दे पर बुधवार को मुस्लिम समुदाय की पंचायत हुई।

आरोप है कि पंचायत के बाद मुस्लिमों ने हिंदुओं के घरों पर धारदार हथियार, लाठी-डंडों से धावा बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। जिसमें बंटी पुत्र हरफूल, नीरज पुत्र बिजेंद्र, प्रवेश पुत्र सुनील, अंकेश पुत्र जयभगवान और सोराज पुत्र अमर सिंह व उसकी पत्नी ललिता घायल हो गई।

सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस गांव में पहुंची। पुलिस का खौफ देखकर हमलावर भाग निकले। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सरधना इंस्पेक्टर मनोज मिश्रा का कहना है कि स्थिति को काबू कर लिया गया है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।