श्रीलंकाई मुख्यमंत्री का आईएफडब्लूजे ने लखनऊ में किया भव्य स्वागत

0
484

लखनऊ 11 अक्टूबर : श्रीलंका के प्रांत सबरगामू के मुख्यमंत्री महिपाला हेराथ का आज राजधानी लखनऊ आगमन पर इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) ने जोरदार स्वागत किया। आईएफडब्लूजे उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में पत्रकारों के एक दल ने श्रीलंकाई मुख्यमंत्री से शनिवार को लंबी वार्ता की और संगठन के आगामी दौरे के संबंध में चर्चा की, भारत श्रीलंका संबंधों पर बातचीत के साथ ही श्री हेराथ ने दोनो देशों के पत्रकारों के बीच समन्वय और अच्छे संबंधों को लेकर प्रसन्नता भी जतायी। महिपाला हेराथ ने श्री तिवारी को आईएफडब्लूजे के प्रतिनिधिमंडल के साथ श्रीलंका आने का न्यौता भी दिया।

हेमंत तिवारी ने श्रीलंकाई मुख्यमंत्री से न्यूराएलिया स्थित अशोक वाटिका को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से भव्य स्वरुप देने की अपनी पुरानी मांग दोहरायी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पर्यटकों के लिए श्रीलंका में कई आकर्षक दर्शनीय स्थल हैं. श्री तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और श्रीलंका को मिलकर धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्या और सीताएलिया के बीच रामायण सर्किट का विस्तार करना चाहिए. उन्होंने याद दिलाया कि महिपाला हेराथ जी की मौजूदगी में आईएफडब्लूजे प्रतिनिधिमंडल ने बीते साल अक्टूबर में श्रीलंका के राष्ट्रपति महामहिम मैत्रीपाला श्रीसेना से मुलाकात के दौरान यह अनुरोध कर चुके हैं। श्री हेराथ ने इस पर सकारात्मक उत्तर देते हुए कहा कि इस विषय में राष्ट्रपति से वार्ता करेंगे।

श्रीलंकाई मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी व उनके सासंद पुत्र जनक हेराथ की पत्नी भी भारत दौरे पर आयी हैं। आईएफडब्लूजे प्रतिनिधिमंडल में भास्कर दुबे, उत्कर्ष सिन्हा, राजेश मिश्रा, अजय त्रिवेदी व राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस शामिल थे. आईएफडब्लूजे की ओर से श्रीलंकाई मुख्यमंत्री व उनके परिजनों को अंगवस्त्र, पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह आदि देकर स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here