इस गठबंधन से ‘गुरू-चेला’ की नींद उड़ जाएगी: मायावती

0
868

यूपी में सपा बसपा का हुआ गठबंधन, 38-38 सीटें हुयी लॉक

लखनऊ, 12 जनवरी 2019: लोकसभा चुनाव की तैयारी के बीच आज सपा बसपा का लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के बीच आधिकारिक रूप से गठबंधन हो गया इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज से सपा के कार्यकर्ता यह गांठ बांध ले कि मायावती जी का अपमान मेरा अपमान होगा। हम समाजवादी हैं औऱ हम समाजवादियों की यह विशेषता होती है कि हम दुख और सुख के साथी होते हैं।

उन्होंने कहा कि आगे का दौर कठिन हैं और बीजेपी हमारे बीच गलतफहमी पैदा कर सकती है। उन्होंने कहा कि आज हम बहन जी को धन्यवाद देना चाहते हैं अगर आज हम साथ हैं तो इसका क्रेडिट मायावती जी को जाता है।

उन्होंने कहा कि कहा कि मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आप जिस तरह से आप मुझे सम्मान देते हैं उसी तरह से आप मायावती जी को भी सम्मान दें। उन्होंने कहा कि अगर आप मायावती जी का अपमान करते हैं तो समझिएगा कि आप मेरा अपमान कर रहे हैं।

गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में भी चलेगा क्योकि गठबंधन ‘स्थायी’ है: मायावती

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने बसपा-सपा गठबंधन को ‘नई राजनीतिक क्रांति का आगाज’ करार देते हुए कहा कि इस गठबंधन से ‘गुरू-चेला’ की नींद उड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से समाज की बहुत उम्मीदें जग गई हैं। यह सिर्फ दो पार्टियों का मेल नहीं है बल्कि सर्वसमाज (दलित, पिछड़ा, मुस्लिम, आदिवासी, गरीबों, किसानों और नौजवानों) का मेल है। यह सामाजिक परिवर्तन का बड़ा आंदोलन बन सकता है।

यह पूछे जाने पर कि यह गठबंधन कितना लंबा चलेगा, इस पर मायावती ने कहा कि यह सिर्फ लोकसभा चुनाव तक ही नहीं बल्कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी चलेगा गठबंधन ‘स्थायी’ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here