विश्व में बढ़ी भारत की साख, बैंक में सबका पैसा सुरक्षित: असम के राज्यपाल

0
472

घोटाला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई बड़ी तेजी से हो रही है

नई दिल्ली, 26 फरवरी। असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने कहा कि दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। देश की अर्थव्यवस्था पहले से बेहतर होने लगी है। जो प्रयास चल रहे हैं उसके दूरगामी नतीजे देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को भी केवल सरकार के भरोसे ही नहीं रहना चाहिए। खुद कारोबार बढ़ा बचत पर भी जोर देना चाहिए।

उन्होंने कहा हमारे देश के लोगों में समाज सेवा की भावना अधिक है। बैंक घोटाले सामने आने की बात पर उन्होंने कहा सबका पैसा सुरक्षित है। घोटाला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई बड़ी तेजी से हो रही है। वे सोहना में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। मालूम हो कि असम के राज्यपाल जगदीश मुखी सोहना के ही रहने वाले हैं। उनका परिवार अभी भी सोहना में रह रहा है।

उन्होंने कहा कि आज कॉलेज जगह-जगह खुल गए हैं। कई जगहों पर लोगों ने समाज सेवा के लिए भी कॉलेज खोले हैं। एक जमाना था कि गुरुग्राम में एक भी कॉलेज नहीं था और उन्होंने बी कॉम राजस्थान से किया था। इस मौके पर राज्यपाल ने अपने परिवार के लोगों के साथ-साथ स्कूल के साथियों से भी बातचीत कर छात्र जीवन की यादें ताजा की। इस अवसर पर उनके साथ उनके बड़े भाई कृष्णमुखी, बचपन के साथी मास्टर पारसनाथ, मास्टर सुशील जवाहरलाल, गिरीराज धींगडा, सुरजीत अरोड़ा, दीपक गर्ग, सुरेश मदान सहित अनेक सोहना के लोग मौजूद रहे है।