यूपी के उपचुनाव में योगी की हुंकार

0
354
file photo

डॉ दिलीप अग्निहोत्री

मुख्यमंत्री योगी के लिए आज का दिन विशेष था। सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्वजनिक रूप में उनकी सराहना की थी। गरीबों के कल्याण हेतु योजनाओं के क्रियान्वयन पर योगी सरकार का रिकार्ड पहले भी शानदार रहा है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में भी उत्तर प्रदेश शिखर पर है। इस वर्चुअल कार्यक्रम के बाद योगी आदित्यनाथ घाटमपुर, उन्नाव के बांगरमऊ रवाना हुए।

यहां चुनाव सभाओं में उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का उल्लेख किया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह दो लाख साठ हजार पटरी व्‍यवसायियाें को मदद पहुंचाने की घोषणा की है।

चुनाव सभा में योगी ने विपक्ष पर जम कर हमला बोला, साथ में केंद्र व प्रदेश की वर्तमान सरकारों की अभूतपूर्व उपलब्धियों का उल्लेख किया। जनसभाओं में उन्होंने विपक्ष को मुद्दा विहीन बताया। कहा कि इन परिवार आधारित पार्टियों को प्रदेश के चौबीस करोड़ लोगों से कोई मतलब नहीं है। हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। लोगों को निश्शुल्क शौचालय रसोई गैस,आवास दिया गया। पूर्ववर्ती सरकारों के शासन काल में विकास केवल एक परिवार तक सीमित रहता था। आज हम सबका साथ सबका विकास नीति को लेकर चल रहे है। सरकार ने सबसे ज्यादा नौजवानों को नौकरी की गारंटी मिल रही है।

योगी ने कहा कि पहले कश्मीर के विषय में पूछते थे कि एक देश में दो निशान औए दो संविधान क्या हटेंगे, केंद्र सरकार ने अनुच्छेद तीन सौ सत्तर हटाकर करके दिखाया। राम मंदिर का निर्माण हेतु भूमि पूजन हो चुका है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में अब एक राजनीतिक परिवार का नहीं बल्कि चौबीस करोड़ परिवारों का राज है। सपा,कांग्रेस और बसपा को परिवारवाद वाली पार्टी है। जबकि भाजपा कार्यकर्ता की पार्टी है। कोरोना काल में सरकार द्वारा पांच सौ रुपये खाते में भेजने की व्यवस्था,किसानों को आर्थिक मदद और विधवाओं को आर्थिक मदद देने का काम हुआ। पहले बिजली नहीं आती थी। अब अठारह घण्टे गांवों को बिजली मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here