फिलिस्तीन जाने वाले मोदी पहले पीएम होंगे

0
393
file photo

आगामी 10 फरवरी को जाएंगे फिलिस्तीन के दौरे पर

नई दिल्ली, 20 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो पफलस्तीन का दौरा करेंगे। भारत और फिलिस्तीन इस दौरे की चर्चा बहुत समय से कर रहे थे और आखिरकार इस दौरे की घोषणा तब हुई जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं। मोदी आगामी 10 फरवरी को फिलिस्तीन के दौरे पर जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को ऐतिहासिक माना जा रहा है क्योंकि यह दौरा इस बात की गलतफहमी को दूर करेगा कि मोदी के सत्ता में आने के बाद भारत ने फिलिस्तीन को लेकर अपनी पॉलिसी में कुछ बदलाव लाए हैं। पिछले साल जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल दौरे पर गए, ये वो मौका था जब किसी भारतीय राष्ट्राध्यक्ष ने पहली बार वहां की धरती पर कदम रखे। इसके महज 6 महीने के अंदर ही अब इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिन के दौरे पर भारत पहुंचे हैं।

सरकारी सूत्रों की माने को पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए फिलिस्तीन के रामल्लाह जाएंगे। जिस रूट से पीएम मोदी वहां जाएंगे वह यरूशलम से सिर्फ 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। भारत का यूएन में जेरुसलेम के खिलाफ दिए गए मत और अब पीएम मोदी के विजिट से फलस्तीन को लग रहा है कि भारत-फलस्तीन में सूख गए है। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे से दोनों देशों के रिश्तों में नई गरमाहट आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here