सहूलियत की मिली सौगात

0
192

डॉ दिलीप अग्निहोत्री

स्मार्ट सिटी में सुगम यातायात का भी बहुत महत्व है। इसके दृष्टिगत गोमती नगर जनकल्याण महासमिति ने लखनऊ के सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष लिखित प्रस्ताव किया था। इसमें दिलकुशा मल्हौर रेल सेक्शन पर उपरगामी सेतु निर्माण का आग्रह किया गया था। राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को उपयोगी बताया था। उनके प्रयास से रेल मंत्री ने इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है।

यह जानकारी गोमती नगर जनकल्याण महासमिति के महासचिव डॉ राघवेंद्र शुक्ला ने दी। उन्होंने इसके लिए रक्षा मंत्री व रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। इसके अलावा उन्होंने इस संबन्द में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है। इसमें निवेदन किया गया कि जनहित में 186 सी भरवारा रेल क्रासिंग अथवा सहारा हॉस्पिटल के समीप उपरिगामी रेल पुल का निर्माण उपयुक्त रहेगा। यह आग्रह विशेषज्ञों से विचार विमर्श के बाद दिया गया है।

यह केंद्र व प्रदेश सरकार का संयुक्त उपक्रम है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ऐसे सभी निर्माण कार्यों के प्रति गम्भीर रहते है,जिनसे जनता का लाभ जुड़ा होता है। इस पुल से गोमती नगर, भरवारा, मल्हौर, फैजाबाद रोड के साथ साथ निकटवर्ती गांवों में रहने वाले लोगों को बहुत सहूलियत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here