मालिनी ने बड़े दिन पर दिखाया बड़ा दिल!

2
717

बीएचयू की बतौर प्रोफेसर पद पर अगले पांच वर्ष के वेतन की साठ लाख रुपये की राशि वो नहीं लेंगी, यह राशि उन्होंने विश्वविद्यालय को डोनेट कर दी

लखनऊ 25 दिसम्बर। यीशू के जन्म से लेकर आज की तारीख तक बड़ा दिन बड़ा होता गया। इस दिन मे वो खासियत है कि हर दौर में आज के ही दिन यीशू  नयी-नयी सूरतों और उपलब्धियों मे अवतरित होते रहे हैं।
आज के दिन गुरु गोविंद महाराज का प्रकाश पर्व है। आज ही के दिन हर दिल अज़ीज़ प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी की यौम-ए-पैदायश हैं। तमाम खासियतों वाला ये दिन तुलसी पूजन दिवस के रुप में भी मनाया जाता है।
महामना मदन मोहन मालवीय जी का भी आज जन्म दिन हैं, जिन्होंने दान लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना की थी। गंगा मैया के आंचल पर ज्ञान की अलख जलाने वाले इस एतिहासिक विश्वविद्यालय में यूपी की माटी में जन्मी मालिनी अवस्थी की एक घोषणा ने बड़े दिन के दायरे को और भी बड़ा कर दिया।
विश्वविख्यात पद्मश्री लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने बड़े दिन को और भी बड़ा करते हुए इस दिन को एक और नेमत बख्श दी। बीएचयू की बतौर प्रोफेसर पद पर अगले पांच वर्ष के वेतन की साठ लाख रुपये की राशि वो नहीं लेंगी। यह राशि उन्होंने विश्वविद्यालय को डोनेट कर दी। एक नयी मिसाल कायम करते हुए इस लोक गायिका ने कहा कि ये अग्रिम राशि विवि की उन छात्रोंओं को छात्रवृत्ति के रुप में दी जाये जो लोकसंगीत के क्षेत्र में अपना विशिष्ट योगदान दें। मालिनी आप पर यूपी को फख्र है। आपने ना सिर्फ यूपी को गौरवान्वित किया है बल्कि देश के लोक कला के क्षेत्र को इज़्ज़त बख्शी हैं।
-नवेद शिकोह

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here