एक्टिंग और पैशन मेरा जुनून है: निशा

0
584

बड़े पर्दे पर मिथिला की बेटी निशा झा का शानदार आगाज

पटना, 30 अगस्त 2018: फिल्‍मी पर्दे पर बिहार की बेटियों की उपस्थिती लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसी क्रम में एक और नाम जुड़ गया है निशा झा का, जिन्‍होंने अभी हाल ही में रिलीज भोजपुरी की सबसे चर्चित फिल्‍म ‘संघर्ष’ में खेसारीलाल यादव की बेटी का किरदार निभाया है। निशा मूलत: दरभंगा जिले के लक्ष्‍मीसागर से आती हैं, मगर अभी दिल्‍ली में रहती हैं और 12th क्‍लास की स्‍टूडेंट हैं। अभिनय का कहकहरा उन्‍होंने अपनी मां सुधा झा से सीखा है, जो खुद भी एक थियेटर आर्टिस्‍ट हैं। इससे पहले निशा स्‍वरा भास्‍कर के साथ हिंदी फिल्‍म ‘अनारकली ऑफ आरा’ में नजर आ चुकी हैं।

बावजूद इसके निशा परा‍ग पाटिल निर्देशित भोजपुरी फिल्‍म ‘संघर्ष’ को अपनी डेब्‍यू फिल्‍म मानती हैं। अभिनय की दुनिया में नाम कमाने की ख्‍वाहिश रखने वाली निशा को बचपन से अभिनय का शौक था। निशा अपनी मां की अदाकारी को देखती हुई बड़ी हुई हैं और मां के काफी करीब हैं। ऐसे में मां वाले गुण उनमें आने ही थे। निशा कहती हैं कि एक्टिंग उनके लिए पैशन और जुनून है। इसलिए वे बस अच्‍छी कंसेप्‍ट और कहानी वाली फिल्‍मों में काम करने की तमन्‍ना रखती हैं। फिर चाहे इंडस्‍ट्री कोई भी हो।

निशा ने ‘संघर्ष’ में कास्‍ट किये जाने के सवाल पर बताया कि उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए पराग पाटिल ने तलाशा है। फिर निशा ने फिल्‍म की कहानी सुनी और जब उन्‍हें लगा कि फिल्म का कंसेप्‍ट अच्‍छा है। तब उन्‍होंने फिल्‍म के लिए हामी भी भर दी। फिल्‍म में वे खेसारीलाल यादव और काजल राघवानी की बेटी के किरदार में हैं। उन्‍हें अपनी भूमिका पर गर्व है और कहती हैं कि आज भी वे मां से काफी जुड़ी हुई हैं। निशा के लिए उनकी मां दुनिया है। निशा का यही इमोशन फिल्‍म ‘संघर्ष’ में देखने को मिल रहा है, जिसे वो स्‍वीकारती भी हैं।

हालांकि निशा बिहार में फिलहाल नहीं रह‍ती, मगर बिहार से लगाव उनका अभी भी कम नहीं हुआ है। तभी तो निशा कहती हैं कि बिहार उनके दिल में है और वे बिहार से प्‍यार करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here