नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में दारोगा, सिपाही निलंबित

0
544

मथुरा, 28 सितंबर : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में यूपी डायल – 100 सेवा पर तैनात एक प्रोन्नत दरोगा एवं सिपाही के खिलाफ नाबालिग किशोरी को बेहोश कर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया है।
इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने प्रथम दृष्टया जांच में उनकी संलिप्तता की पुष्टि होने पर मामला दर्ज करने के आदेश देने के साथ ही उन्हें निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने बताया, दो दिन पूर्व थाना गोविंद नगर क्षेत्र निवासी दो किशोरियों की मां ने पुलिस को बताया कि डायल – 100 पर तैनात एक प्रोन्नत दरोगा रमाकांत पाण्डे एवं कांस्टेबल प्रवीण उपाध्याय ने उनकी 15 बरस की बेटी को बेहोश कर दुष्कर्म किया है।
पीड़िता के अनुसार, पुलिसकर्मी उनके मकान में किराए पर रहे हैं। इसी वजह से जान-पहचान के चलते 20 सितंबर को ट्यूशन जाते समय बहला-फुसलाकर सिपाही उन्हें बाइक पर बिठाकर गोविन्द नगर क्षेत्र में ही एक गेस्ट हाउस में ले गया। जहां छोटी बेटी को बाथरूम में बंद कर बडी बेटी के साथ घटना को अंजाम दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ममगई ने अपर पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा) से जांच कराकर दोनो को निलंबित कर दिया और भादवि की धारा 354 (क), 376 व 506 तथा बाल यौन अपराध निवारण अधिनियम की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कराया।