डॉक्टर को दुबई में मिला आयुर्वेद के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सम्मान

0
182

पटना, 04 दिसम्बर 2018: बिहार के चर्चित डॉक्‍टर सुनील कुमार दुबे को आयुर्वेद चिकित्‍सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए दुबई में अंतरराष्ट्रीय सम्मान से स्‍ममानित किया गया। उन्‍हें ये सम्‍मान संयुक्त अरब अमीरात के किंग के प्रतिनिधि मो. सूरी और यूक्रेन की राजदूत ने सम्मानित किया। बता दें कि डॉ. दुबे ने राजधानी पटना में आयुर्वेद चिकित्‍सा के जरिये पूरी तरह से इलाज करने में सफल रहे हैं। वे इस क्षेत्र में रिसर्च भी कर रहे हैं।

इस बारे में सम्‍मान लेकर वापस लौटे डॉक्टर सुनील कुमार दुबे ने बताया कि वो आयुर्वेद के क्षेत्र में पिछले 18 से 20 वर्षों से रिसर्च कर रहे हैं, आज उसी की वजह से हमें आज दुबई सरकार ने इस सम्मान से सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि दुबई सरकार की ओर से इंटरनेशनल आयुर्वेद विद गोल्ड मेडल से मुझे सम्मानित किया गया। इसके लिए उन्होंने दुबई सरकार का आभार जताते हुए कहा कि दुबई के किंग के प्रतिनिधियों के हाथों यह सम्मान लेना मेरा लिए सौभाग्‍य की बात है। इसके लिए हम दुबई सरकार को दिल से धन्यवाद देते हैं।

डॉ दुबे ने कहा कि आयुर्वेद विशुद्ध भारतीय चिकित्‍सा है, जिससे मैंने कई गंभीर समस्‍याओं को इलाज आयुर्वेद के जरिये किया है। भारतीय चिकित्‍सा पद्दति में आयुर्वेद चिकित्‍सा का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा है। यह रोग को जड़ से खत्‍म कर देता है। मैं बतौर चिकित्‍सक कई सालों से आयुर्वेद चिकित्‍सा से इलाज करता आ रहा हूं, जहां सौ फीसदी रिजल्‍ट होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here