अब लोहिया अस्पताल के तीमारदारों को भी मिलेगी “प्रसादम सेवा”

0
35
लखनऊ, 07 मार्च 2019: विजय श्री फ़ाउंडेशन द्वारा गुरूवार को डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान/अस्पताल मे तीमारदारों को “प्रसादम सेवा” और “बहुउद्देश्यीय हॉल” का निर्माण करा शुभारंभ किया गया. इस सेवा का शुभारंभ जिलाधिकारी लखनऊ कौशल राज शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम मे गरिमामयी उपास्थिति डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ.एके त्रिपाठी, लोहिया चिकित्सालय के निदेशक डॉ.डीएस नेगी की मौजूदगी मे सम्पन्न हुआ.
संस्थान के प्रबन्धक विशाल सिंह ने बताया कि लोहिया अस्पताल मे प्रसादम सेवा केंद्र को विकसित करने मे जिलाधिकारी ने विशेष सहयोग किया. उन्होने यह भी बताया कि विजय श्री फाउंडेशन पहले से ही किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविध्यालय और बलरामपुर जिला अस्पताल में विगत कई वर्षों से “प्रसादम सेवा” संचालित कर असाध्य और कैंसर रोगियों के तीमारदारों को मुफ्त भोजन की सुविधा प्रदान कर रहा है. बृहस्पतिवार से “प्रसादम सेवा” की शुरुआत डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान / अस्पताल में इलाज करवाने वाले असाध्य और कैंसर रोगियों के तीमारदारों के लिए भी आरंभ कर दी गई है.
 उन्होंने बताया कि “प्रसादम सेवा” के हॉल को विजयश्री फाउंडेशन बहुउद्देश्यीय सेवाओं के लिए विकसित करेगा जिसमें मरीजों और तीमारदारों के बच्चों के लिए खिलौने एवं क्रेच की व्यवस्था भी की जाएगी. मरीजों और तीमारदारों के लिए ध्यान कक्ष के रूप से भी इस हॉल को विकसित किया जाएगा.
इस ऐतिहासिक मौके पर विजयश्री फाउंडेशन के संरक्षक और पीसीएस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता गणेश कुमार, महेश श्रीवास्तव, अंकुर अग्रवाल, सुनील वैश्य, सत्या सिंह, रोटरी क्लब की अध्यक श्रीमती भारती, शैलेन्द्र सिंह, उपेंद्र सिंह, श्रीमती शालिनी श्रीवस्ताव, श्रीमती गीता सिंह, शालिनी पांडेय, डीपी मिश्र, प्रदीप सिंह बब्बू सहित शहर के तमाम गणमान्य विभूतियां मौजूद रहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here