मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने अहमदाबाद के दो सरकारी स्कूलों में स्वच्छ पेयजल सुविधा का किया उद्घाटन

0
207

अहमदाबाद , 11 दिसंबर, 2019: मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (Corporate Social Responsibility) को पूरा करने की दिशा में दृढ़ है और लोगों के जीवन में बदलाव लाने की आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों (SDGs) का समर्थन कर रहा है जो समाज की बुनियादी जरूरतों को संकलित करता है और भारत सरकार की पहल से संबंधित है। इस वर्ष स्वच्छ पेयजल कार्यक्रम में अहमदाबाद को भी शामिल किया गया है। पहल को स्वच्छ भारत अभियान मिशन के साथ जोड़ा गया है। हमारा उद्देश्य स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है, जिससे एक स्वस्थ्य भविष्य का निर्माण हो सके।

मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने स्वच्छ पेयजल कार्यक्रम के लिए दो स्कूलों मकरबा प्राइमरी स्कूल, मकरबा, अहमदाबाद और देवनगर प्रथमिक विद्यालय, अहमदाबाद को चुना है। जल पारिस्थितिक तंत्र की स्थापना में छात्रों के लिए वाटर आरओ, वाटर कूलर, पानी की टंकी और पानी पीने की बे शामिल थी। इस गतिविधि के माध्यम से, लगभग 775 बच्चों को लाभ होगा और स्कूल परिसर में पीने के साफ पानी की सुविधा उपलब्ध होगी। दोनों स्कूलों में उद्घाटन समारोह में मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया के 30  कर्मचारी और 5 NGO स्वयंसेवक शामिल हुए।

पहल को संबोधित करते हुए, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया प्रा. लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री कत्सुनोरी उशीकू ने कहा, “मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया अपने उत्पादों की पेशकश और इस तरह की परोपकारी गतिविधियों द्वारा समुदाय का समर्थन करने की कोशिश कर रही है। हमारी इस छोटी सी पहल से, हम स्कूल जाने वाले बच्चों को आवश्यक सामान पहुंचाने और, इस प्रकार, अपने देश के भविष्य की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here