प्रोफेसर अली खान और बसपा नेता ओम प्रकाश बघेल सपा में शामिल

0
1002
लखनऊ 17 नवंबर। प्रोफेसर अली खान तथा बसपा नेता ओम प्रकाश बघेल पप्पू पहलवान ने आज समाजवादी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। श्री अखिलेश यादव ने इनके पार्टी में आने का स्वागत किया तथा कहा कि इससे समाजवादी विचारधारा के प्रचार प्रसार में मदद मिलेगी और समाजवादी पार्टी की ताकत बढ़ेगी।
प्रो. अली खान कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से इतिहास में डाक्टेªट और वर्तमान में अशोका यूनिवर्सिटी, हरियाणा में पोलिटिकल साइंस विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।  सेंटर आॅफ साउथ एशियन स्टडीज, यूनिवर्सिटी आॅफ कैम्ब्रिज, यूके में भी उन्होंने शिक्षण कार्य किया। आपने खान महबूब तजी के 1857 पर आधारित उर्दू उपन्यास आगाज-ए-शहर का अनुवाद भी किया हैं। श्री अली खान के दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व और अवध से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण लेख बहुत चर्चित रहे हैं। उनके तमाम विषयों पर आलेख देश विदेश के प्रतिष्ठित पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहे हैं।
प्रो. अली खान ने कहा कि अंधेरे सियासी दौर में अखिलेश यादव एक उजाले की तरह है, मैं हमेशा समाजवादी पार्टी को ही आगे बढ़ाने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि शामे गम लेकिन खबर देती है सुबह ईद की फिर दिखेगी किस उम्मीद की। श्री अली खान राजा महमूदाबाद जनपद सीतापुर के खानदान से है।
श्री ओम प्रकाश बघेल पप्पू पहलवान बसपा में आगरा जोनल इंचार्ज, विधानसभा सादाबाद जनपद हाथरस के हैं और सिकंदरा राउ विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी रहे है। उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने को घरवापसी बताया। श्री बघेल पाल-बघेल समाज के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे है।
इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पांडेय, पूर्वमंत्री श्री राजेंद्र चौधरी, तथा श्री एसआरएस यादव, डा. मधु गुप्ता, एवं श्री अरविन्द कुमार सिंह (एमएलसी) भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here