ऑनलाइन गतिविधियों में गूंजे राम भजन और रामायण के दोहे

0
720

पुस्तक मेला समिति की ऑनलाइन गतिविधियां: तीसरा दिन

लखनऊ, 19 अक्टूबर, 2020: राष्ट्रीय पुस्तक मेला समिति और लखनऊ पुस्तक मेला समिति की ओर से संयुक्त रूप से प्रतियोगिताओं व संगोष्ठी इत्यादि की गतिविधियों का 27 अक्टूबर तक आनलाइन चलने वाला दूसरे चरण के तीसरे दिन कृतिका सोनी ने भजन कौन कहता है की भगवान आते नही वरितिका ने कभी राम बन के कभी श्याम बन के चले आना प्रभु जी। सम्भावी ने मा दुर्गा का चित्र भेजा।

पुर्विका ने रावण बना कर भेजा। काव्या ने चित्र बना कर भेजा। नैतिक श्रीवास्तव ने माता।का चित्र। शलिनी ने लड्की का स्केच बना कर भेजा।

अदिति ने सिंहासन पे बैठे श्री राम चरणो मे ह्नुमान राम गीत गया । दोहा: मंगल भवन अमंगल हारि गाया। सुकृति ने पारम्परिक परिधान मे माता रूप मे फोटो भेजी। ज्योती खरे ने माता की चौकी भेजी ।

संयोजिका ज्योति किरन रतन ने बताया नवरात्री मे बुक फ़ेयर की गतिविधियो मे
प्रतियोगिताओं के बारे में मेला समिति के मनोज सिंह चंदेल ने बताया कि बच्चों गायन, वादन, नृत्य, पौराणिक कहानी, चित्रकला, फैंसी पारम्परिक ड्रेस आदि के साथ दूसरे चरण में नवरात्र पर कलश सज्जा, रंगोली, पकवान, देवीगीत व भजन गायन, परिधान के संग देवी रूप धारण इत्यादि की प्रतियोगिताएं सम्मिलित हैं। इन प्रतियोगिताओं में 5 से 10 वर्ष, 11 से 15 वर्ष व 16 से 20 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के संग ही हर आयुवर्ग की महिलाओं का महिला वर्ग भी शामिल किया गया है। प्रतियोगी प्रतियोगिताओं के बारे में मोबाइल नम्बर- 9415910781 में जानकारी ले सकते हैं। प्रतिभागियों को अपनी क्लिप फंक आर्ट बाई हार्ट या स्टूडेण्ट आर्ट बाई हार्ट फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here