‘रफी की यादें’ नाम के एक एलबम से हिट हुए सोनू निगम

0
1239

अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर सिंगर सोनू निगम का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद में 30 जुलाई 1973 में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत स्टेज शो से की थी। सोनू को बचपन से गाना गाने का शौक था, दरअसल उनके माता-पिता भी गायक थे और वो भी उनकी तरह गायक बनना चाहते थे।

सोनू ने मणिपुरी, गढ़वाली, ओडि़या, तमिल, असामीज, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, मराठी, तेलगु और नेपाली में भी कई हिट गाने दिए हैं। सोनू मोहम्मद रफी को अपना आदर्श मानते है और कई सिंगर्स का ऐसा मानना है कि सोनू की गायकी मोहम्मद रफी से मिलती है।

18 साल की उम्र में अपने सपनों को पंख देने के लिए सोनू मुंबई आए। शुरूआत में सोनू ने बहुत संघर्ष किया उसके बाद सोनू को टी-सीरीज के साथ काम करने का मौका मिला। सोनू ने टी-सीरीज के साथ मिलकर ‘रफी की यादें’ नाम का एक एलबम निकाला।

कल हो न हो, सूरज हुआ मद्धम, साथिया, मैं हू न, तू हू तू सतरंगी वे सोनू निगम ने बॉलीवुड में कई ऐसे संगीत गाएं हैं जो कि सदाबहार हैं। सोनू निगम ने बतौर अभिनेता भी काम किया है। गौरतलब है कि सोनू उदित नारायण के बाद पहले ऐसे गायक रहे हैं जिन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री पर सबसे ज्यादा राज किया है।