2019 में Google पर सबसे अधिक सर्च किये गये टीवी शोज की सूची में सोनी सब का ‘बालवीर’ सातवें नंबर पर

0
358

बालवीर भारतीय टेलीविजन को लेकर आया दुनिया के नक़्शे पर !

सोनी सब के फैंटेसी शो ‘बालवीर’ ने अपनी आकर्षक कहानी के साथ देश भर के दर्शकों को पहले एपिसोड से ही आकर्षित कर रखा है। इस शो ने गूगल के वार्षिक ट्रेंड्स की रिपोर्ट ‘ईयर इन सर्च’ के अनुसार 2019 के लिए दुनिया भर में सबसे अधिक सर्च किये गये भारतीय टेलीविजन शो के रूप में नाम कमाया है।

जानकारी के अनुसार रिपोर्ट ‘ईयर इन सर्च’ हाल ही में गूगल द्वारा जारी की गई थी। इसमें 2019 में वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक खोजे गए विषयों का डेटा शामिल किया गया। इसी कड़ी में ख़ास तौर से गूगल ने उन सर्च टर्म्स को देखा या कहिए कि सबसे बड़े ट्रेंड्स को देखा जो इस साल लगातार चलन में रहे। जिनकी वजह से कि गूगल पर लगातार ट्रैफिक दर्ज किया गया। हिंदी के सामान्या मनोरंजन चैनलों में से बालवीर ही ऐसा एकलौता भारतीय टेलीविजन शो रहा, जिसने दुनियाभर में टेलीविजन शोज के लिए किये टॉप सर्चेज की सूची में जगह बनाई।

वीर लोक और काल लोक के दो रहस्यमय संसारों की पृष्ठभूमि पर आधारित, बालवीर रिटर्न्स भारतीय टेलीविज़न पर सबसे अधिक पसंद किया जाने वाले फैंटेसी ड्रामा शो है। भारत के प्रमुख हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स में से एक, सोनी सब ने शो ‘बालवीर रिटर्न्स’ के नए सीज़न की शुरुआत सितंबर में की थी जिसमें देव जोशी, पवित्रा पुनिया और शर्मिली राज जैसे कलाकार अभिनय कर रहे हैं। इसके चलते यह शो गूगल पर खोज गतिविधियों में अभूतपूर्व वृद्धि हासिल कर सका। बता दें कि बालवीर रिटर्न्स में अत्याधुनिक सेट के साथ जबरदस्त वीएफएक्स और नए पात्रों के साथ एक रोमांचक नई स्क्रिप्ट है। दिलचस्प बात यह है कि बालवीर रिटर्न्स साल 2019 के लिए गूगल ‘ईयर इन सर्च’ पर ‘ब्रेकआउट’ सर्व शब्द के रूप में भी उभरा। (संदर्भ – गूगल ट्रेंड्स रिपोर्ट)

सोनी सब के दर्शकों के लिए, बालवीर केवल एक शो नहीं है, यह एक लेजेंड है – भारतीय टेलीविजन पर एक ऐतिहासिक शो है जहां शो का पहला सीजन 2016 में 1000 से अधिक एपिसोड के साथ एक रोमांचक यात्रा के बाद समाप्त हुआ था। बालवीर के लिए पागलपन कुछ इस कदर है कि अब, पहला सीजन खत्म होने के चार साल बाद भी यह शो सोनीलिव, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर देखा जाता है। दर्शकों के इसी प्यार और मांग तथा शो के प्रशंसकों की एक नए सीजन के प्रति रूचि को देखते हुए, सोनी सब ने इस साल बालवीर के जादू को एक नए और भव्य अवतार में एक बार फिर टेलीविजन पर लाने का निर्णय किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here