अनलॉक 2 में राशन वितरण व हेल्प डेस्क पर विशेष बल

0
370

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनलॉक टू की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है। उनका प्रयास है कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जाए। इसके लिए वह प्रशासन को दिशा निर्देश दे रहे है,इसी के साथ लोगों से भी बचाव के दिशा निर्देशों पर अमल की अपील कर रहे है। अनलॉक की स्थिति में प्रत्येक व्यक्ति की भी जिम्मेदारी बढ़ गई है।

इस मसले पर मुख्यमंत्री पहले भी कई बार अपील कर चुके है कि वृद्ध, बच्चे, गर्भवती माताएं अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर घर से बाहर ना निकले। अन्य लोग घर से बाहर निकलने पर मास्क व दो गज दूरी के दिशा निर्देश का पूरी तरह पालन करें। मुख्यमंत्री ने कोविड़ हेल्प डेस्क स्थापना पर जोर दिया। कहा कि कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने में कोविड हेल्प डेस्क एक मजबूत कड़ी सिद्ध होगी। इसके दृष्टिगत सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना को प्राथमिकता प्रदान करते हुए इनका सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए।

कोविड हेल्प डेस्क में इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स आक्सीमीटर अवश्य उपलब्ध रहे। हेल्प डेस्क पर कार्यरत कर्मियों के लिए मास्क,ग्लव्स तथा सेनिटाइजर की व्यवस्था रहनी चाहिए। कोविड तथा नाॅन कोविड अस्पतालों की सेवाओं की निरंतर माॅनिटरिंग किए जाने के निर्देश दिए हैं। एम्बुलेंस सेवाओं का लाभ सभी जरूरतमंदों को उपलब्ध होनी चाहिए। प्रत्येक जनपद में एक क्वारंटीन सेन्टर को निरंतर सक्रिय रखा जाएगा। उसके साथ कम्युनिटी किचन की व्यवस्था भी की जाए।

मुख्यमंत्री ने खाद्यान्न वितरण अभियान को निर्बाध रूप से जारी रखने का भी निर्देश दिया है। वितरण के आगामी चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित की जाएंगी। सभी जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा!- डॉ दिलीप अग्निहोत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here