पीएनबी मेटलाइफ प्रतिभाओं को करेगा विकसित

0
491

बैडमिंटन प्रतिभाओं को विकसित करने और उनके कौशल को बढ़ाने में मदद करने के लिए टेलरमेड ट्यूटोरियल कार्यक्रम जेबीसी बूट कैम्प का किया उद्घाटन

हैदराबाद, 04 जुलाई 2019: भारत की शीर्ष 10 निजी जीवन बीमा कंपनियों (वित्तीय वर्ष 2019) में शामिल पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (’पीएनबी मेटलाइफ’) की ओर से आज वर्चुअल ट्यूटोरियल प्रोग्राम- जेबीसी बूट कैम्पके साथ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप (जेबीसी)-5 का शुभारंभ ब्रांड एंबेसडर और बैडमिंटन हस्तियों पी.वी. सिंधु और पूर्व बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियन और कोच यू. विमल कुमार की उपस्थिति में हुआ। बैडमिंटन की इन दोनों हस्तियों के साथ पीएनबी मेटलाइफ के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बैडमिंटन खिलाडिय़ों के लिए अनुकूलित यू-ट्यूब चैनल जेबीसी ’बूट कैम्प’ का शुभारंभ किया।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस वर्ष पीएनबी मेटलाइफ, बैडमिंटन को मुख्यधारा के खेलों में लाने का प्रयास कर रही है। बैडमिंटन के खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने और अपने हुनर को मांजने में मदद देने के लिए पीएनबी मेटलाइफ जेबीसी बूट कैम्प के जरिए खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए टिप्स और ट्रिक्स प्रदान करेगा।

ट्यूटोरियल वीडियो तीन लेवल को करता है कवर: 

बेसिक, इंटरमीडिएट और एडवांस। पाठ्यक्रम में खेल के नियम, कोर्ट के माप, डिफरेंट सर्व, सिं्वग्स, मूवमेंट और स्मैश, फिटनेस जैसी कुछ बातें शामिलत हैं। ऑडियंस को बैडमिंटन खिलाडिय़ों और दिग्गजों जैसे पी.वी. सिंधु, यू. विमल कुमार, विजय लैंसी और अनूप श्रीधर के वीडियो के माध्यम से सीखने का अवसर मिलेगा। यह वर्चुअल ट्यूटोरियल युवा बैडमिंटन खिलाडिय़ों को देश के किसी भी हिस्से से बिना किसी वित्तीय लागत के मास्टर कोच के साथ जुडऩे में सक्षम करेगा। ट्यूटोरियल यूट्यूब / पीएनबी मेटलाइफ जेबीसी बूट कैम्प पर देखे जा सकते हैं।

पीएनबी मेटलाइफ जेबीसी, जो कि बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) द्वारा मान्यता प्राप्त एक पहल है, का उद्देश्य बैडमिंटन की प्रतिभाओं को शौकिया स्तर से उठा कर प्रोफेशनल स्तर तक ले जाना है। इस टूर्नामेंट का पांचवा संस्करण भारत के 10 शहरों में खेला जाएगा। आज की युवा पीढ़ी में एक स्वस्थ जीवन शैली का प्रचार करने की दृष्टि से, यह टूर्नामेंट 5-17 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए खुला है, जिसे 9, 11, 13, 15 और 17 वर्ष की श्रेणियों में विभाजित किया गया है।

पीएनबी मेटलाइफ के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, ’बैडमिंटन भारत में दूसरा सबसे अधिक खेला जाने वाला खेल है और देश में ऐसी प्रतिभाओं की भरमार हैं जो सही कोचिंग और सुविधाओं के साथ इस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकती हैं। हम अपनी जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के माध्यम से पिछले चार वर्षों में कई ऐसे कई युवा उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए प्रसन्न हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here