‘बालाकोट एयरस्ट्राइक’ फिल्म पर पूरे देश को गर्व होगा: अभिषेक कपूर

0
130

यह फिल्म उन नायकों को श्रद्धांजलि देने का मेरा तरीका है जिन्होंने भारत को अपनी प्राथमिकता दी है: संजय लीला भंसाली

ड्रामा से भरपूर 2019 में भारत के लिए भी कुछ सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं को नोटिस किया गया, जिसमें बालाकोट एयरस्ट्राइक हमेशा ही उन सभी घटनाओं में सबसे यादगार घटना रहेगी।

और अब, नेशनल अवार्ड विनिंग डाइरेक्टर अभिषेक कपूर द्वारा इस इतिहास को फिर से परिभाषित करने की उपलब्धि को हमेशा के लिए सिल्वर स्क्रीन पर कैप्चर करने की तैयारी चल रही है। फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सबसे मशहूर निर्माता जैसे- संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर – इस एयरस्ट्राइक पर अपनी असर डालने वाली और तथ्यपूर्ण फिल्म की घोषणा करने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

यह फिल्म भारतीय वायु सेना की वीरता और शौर्य का जश्न मानने के साथ साथ राष्ट्र के इन सूरवीरों को एक विनम्र और कभी न मिटने वाली आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि भी होगी। यह परियोजना हमारे देश, सशस्त्र बलों और कानूनी ढांचे के नेतृत्व में की गई साहसिक इच्छा और एकतरफा कार्रवाई का एक जीवंत उदाहरण होगी। इन सभी ने इस ऑपरेशन की सफलता में अपना योगदान दिया है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, संजय लीला भंसाली कहते हैं, “यह बहादुरी, देशभक्ति और देश के लिए प्यार की कहानी है। यह फिल्म उन नायकों को श्रद्धांजलि देने का मेरा तरीका है जिन्होंने भारत को अपनी प्राथमिकता दी है। हम प्रयास करते हैं कि उनकी कहानी और बहादुरी सही तरीके से सभी तक पहुंचे। ”

भूषण कुमार ने परियोजना के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा, “यह अगले साल के लिए हमारे सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक होगा। टी-सीरीज़ में ये हम सभी के लिए बेहद करीबी है क्योंकि इससे हमारी भावनाएं जुडी हुई है। मैं हमेशा एक देशभक्त रहा हूं और मुझे हमारे भारतीय वायुसेना अधिकारियों की कहानी अपनी अवाम के सामने पेश करने में बहुत ख़ुशी हो रही है। विंग कमांडर अभिनंदन एक राष्ट्रीय नायक हैं और उन्होंने बालाकोट एयरस्ट्राइक 2019 पूरे देश के लिए बेहद गर्व का काम किया। भारत के इतिहास में कुछ ऐसी कहानियां हैं, जिन्हें हमेशा याद रखा जायेगा और ये उनमें से एक है।”

निर्देशक अभिषेक कपूर का मानना ​​है, “भारत की सबसे शानदार कहानियों में से एक के साथ काम करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मुझे वह भावनाएं आज भी याद हैं जो एयर स्ट्राइक के समय पूरे देश में फ़ैल गई थी। मैं अपने प्रयास में इस कहानी के साथ न्याय करते हुए इसे सिल्वर स्क्रीन पर लाने की कोशिश करूँगा।”

इसमें आगे जोड़ते हुए महावीर जैन कहते हैं, “हम इस मीनिंगफुल प्रोजेक्ट और इस अद्भुत टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं। फ़िल्म को अखिल भारतीय भाषाओं में रिलीज़ करने की योजना बनाई जा रही है और इंडस्ट्री का बेस्ट टैलेंट बोर्ड पर लाने की आशा है।”

प्रज्ञा कपूर ने कहा, “इस फिल्म को एक महाकाव्य के स्केल पर तैयार किया जा रहा है और अभिषेक को जानती हूं, वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह एक ऐसी फिल्म होगी जिस पर पूरे देश को गर्व होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here