प्रेग्‍नेंट महिला बोली- ‘4000 रिट्वीट नहीं मिले तो करा लूंगी गर्भपात’

0

सोशल मीडिया के आने से दुनिया भर के लोगों को एक ऐसा मंच मिला, जहां वो अपनी बात रखें. ये एक ऐसे मंच के रूप में उभरा, जिसने लोगों को ग्लोबल सिटिजन में बदल दिया. पर अब लोगों ने इसका ऐसा इस्तेमाल करना शुरु कर दिया है कि पढ़कर हैरत होती है।

ट्विटर पर ऐसी ही एक अजीब घटना घटी, जिसके बाद लोग इस सोच में पड़ गए हैं कि क्या सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंभीर चीजों का मज़ाक बनाने के लिए हो रहा है. यूजर्स के मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या ऐसा लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया जा रहा है।

दरअसल ट्विटर पर एक महिला यूज़र ने एक फोटो ट्वीट की, जिसमें वो खुद को कथित रूप से गर्भवती बता रही है. महिला कहती है कि वो 4 महीने गर्भ से है और अगर उसकी फोटो को 4 हज़ार रिट्वीट मिल जाते हैं तो वो गर्भपात नहीं करवाएगी।
हालांकि महिला की बातों में कितनी सच्चाई थी, इसके बारे में कह पाना मुश्किल था पर ट्विटर यूजर्स ने इसे बड़ी गंभीरता से लिया. इसका परिणाम ये हुआ कि महिला के ट्वीट को 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने रिट्वीट किया।

कुछ यूजर्स ने महिला के इस कदम की तीखी आलोचना भी की, और इस पूरी घटना के बाद लोग यही सवाल कर रहे हैं कि सोशल मीडिया का इस तरह से दुरूपयोग आखिर कहां तक जायज़ है।