यूपी में कारगार रहा एंटी रोमियो स्क्वायड, हर दिन दर्ज हुए 6 मामले

0
374

गणतंत्र दिवस के मौके पर लिस्ट होगी जारी

लखनऊ, 24 जनवरी। यूपी में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में शुरु की गई एंटी रोमियो स्क्वायड के आंकड़े सामने आए हैं। जिसके तहत हर दिन मनचलों के खिलाफ 6 केस दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक,9 महीने की अवधि में 3003 लोगों पर शिकंजा कसा गया है। योगी सरकार इस बड़ी उपलब्धि के तौर पर देख रही है। यूपी सरकार ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर इसकी लिस्ट जारी की जाएगी।

2017 विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार के दौरान बीजेपी ने सूबे में महिला सुरक्षा को बड़ा मुद्दा बनाया था। जिसके तहत पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में भी एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन वादा किया गया था। योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी और एंटी रोमियो स्क्वायड जैसे निर्णय तुरंत लिए थे। जिसके बाद से ही हर थाने में बनी एंटी रोमियो स्क्वायड टीम महिलाओं से बदसलूकी करने वालों पर शिकंजा कस रही है।

इस संबंध में सरकार के मुख्य सचिव राजीव कुमार की तरफ से सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर स्क्वायड की उपलब्धियां बताने को कहा हैं। ये रिपोर्ट 22 मार्च से 15 दिसंबर के बीच की है। इस दौरान 9133 लाख लोगों को चेतावनी दी गई है और 21 लाख लोगों की जांच की गई है। जबकि 1706 एफआईआर दर्ज की गई हैं। अब भले ही सरकार गणतंत्र दिवस के मौके पर एंटी रोमियो स्क्वायड की उपलब्धियां गिनाने जा रही है।लेकिन इसके गठन के बाद से तमाम जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आई थीं,जिससे स्क्वायड को आलोचना का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here