जुए में एक खरब हारकर जियोनी के चेयरमैन, कर बैठे कंपनी को दिवालिया !

0
357

नई दिल्ली, 01 दिसम्बर 2018: भारत में विख्यात जियोनी के फोन के चीन में बैठे चेयरमैन लीउ लिरॉन्ग के बारे में एक रयूमर है की वह जुए में एक खरब हारकर कंपनी को दिवालिया कर बैठे हैं। बता दें कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी एक बड़ा ब्रांड है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अर्थजगत में इस बात की हलचल है कि चीन की यह कंपनी दिवालिया होने की कगार पर आ गयी है। वैसे कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। सिक्योरिटीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी सप्लायर्स को पैसे नहीं दे पा रही है।

खबरों के अनुसार 20 सप्लायर्स द्वारा शेन्ज़ेन इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट में कंपनी के दिवालियेपन को लेकर आवेदन दायर किया गया है। बता दें कि चीन की वेबसाइट Jiemian ने लिखा है कि जियोनी के चेयरमैन लिउ लिरॉन्ग साइपैन के एक कसीनो में जुआ खेलते समय कथित तौर पर 10 अरब युआन (लगभग एक खरब रुपये) हार गये, जिसके कारण कंपनी को इस दौर से गुजरना पड़ रहा है, लेकिन इसके बाद लिउ लिरॉन्ग ने सिक्योरिटीज टाइम्स को बताया कि वे एक अरब युआन हारे हैं। लिउ लिरॉन्ग ने यह भी दावा किया कि उन्होंने जुए के लिए जियोनी के कैश का गलत इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन यह कहा कि उन्होंने कंपनी से फंड जरूर उधार लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here