इमरान खान ने 21 सदस्यीय राजनितिक मंत्रिमंडल टीम का किया ऐलान

0
316

नई दिल्ली, 19 अगस्त 2018: नवनिर्वाचित पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रिमंडल का ऐलान कर दिया है। उनके मंत्रिमंडल में 21 सदस्यों को शामिल किया गया है। इनमें से ज्यादातर लोग वे हैं जो पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ के शासन काल‍ में प्रमुख पदों पर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान खान ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी समेत 21 सदस्यीय मंत्रिमंडल की आज घोषणा की। 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान भी कुरैशी विदेश मंत्री थे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि घोषित किए गए 21 नामों में से 16 मंत्री होंगे जबकि पांच अन्य प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाएंगे। उन्होंने मीडिया को बताया कि नए मंत्रिमंडल के सोमवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ लेने की संभावना है।

बता दें कि इमरान के 21 सदस्यीय मंत्रिमंडल में कुरैशी को विदेश मंत्रालय और उमर को वित्त मंत्रालय मिला है। तीन महिलाएं शिरीन मजारी, जुबैदा जलाल और फहमीदा मिर्जा भी मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं। पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक संघीय मंत्रिमंडल का आकार नेशनल एसेंबली और सीनेट की कुल संख्या के 11 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here