पिता की तरह ही अभिनय की दुनिया में बनाउंगी जगह : रीवा किशन

0
375

नितिन मनमोहन की बेटी प्राची मनमोहन की फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रख चुकी स्‍टार किड रीवा किशन का मानना है कि वे अपने पिता रवि किशन की ही तरह अभिनय की दुनियां में जगह बनाउं। रीवा फिल्‍म ‘सब कुशल मंगल’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू कर रही हैं। इसी फिल्‍म को लेकर एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने ये बातें कहीं। रीवा ने कहा कि बेटी होनहार अभिनेता रवि किशन की हूं, तो बेटी होने का प्रेशर है भी और नहीं भी। लेकिन मेरी मंजिल अभिनय के फील्‍ड में ही है।

रीवा ने कहा कि मेरे पिताजी ने बहुत मेहनत और लगन के बलबूते अभिनय की दुनिया में जगह बनाई है। इसलिए इसका प्रेशर तो हमेशा रहेगा। मैं उससे कभी भाग ही नहीं सकती। इसलिए नहीं है क्योंकि मैं उनकी बेटी हूं,। यह एक सच्चाई है और इससे कैसे मुंह मोड़ सकते हैं। अब यह मुझ पर डिपेंड करता है कि मुझ में कितनी प्रतिभा है और मैं कितना मेहनत करती हूं।

रीवा ने बताया कि उन्‍हें टीवी, फिल्म्स देखना और अकेले में नकल उतारना, यह सब पसंद था।  दिलचस्पी बढ़ती गई, फिर वे थिएटर करने लगी और नसीरउद्दीन शाह का ग्रुप ज्‍वाइन किया।  2015 में ग्रुप तब उनकी बेटी हिबा शाह चलाया करती थी। उनका पहला प्रोफेशनल प्ले ‘परिंदों की महफिल’ थी। फिर वे लॉस एंजलिस चली गई। डेढ़ वर्ष में मैं लॉस एंजेलिस में रही। फिर मैं लंदन गई, जहां एक्टिंग के वर्कशॉप करती रही, जिससे धीरे-धीरे उनका आत्मविश्वास बढ़ता गया। रीवा कहती हैं कि इसके बाद मन बन गया कि अब मैं एक्टिंग के लिए बिल्कुल तैयार हूं।

उन्‍होंने अपनी फिल्‍म ‘सब कुशल मंगल’ को लेकर कहा कि मुझे फिल्‍म में मेरा किरदार अच्‍छा लगा, तो मैंने हां की थी। उस दिन मम्‍मी के साथ मैं नितिन मोहन के ऑफिस गई थी। उन्‍होंने कहा कि अक्षय खन्‍ना के साथ फिल्‍म करना मेरे लिए रोमांचक था। उन्‍होंने सेट पर सबका ध्‍यान रखा। मेरा किरदार एक बबली लड़की की है, जो बहुत हिम्मती और साहस है, उसमें अपने पिताजी से इमोशनली कनेक्टेड भी है। इनोसेंट भी है। पतंग उड़ आती है। साइकिल चलाती है। बहुत मस्त रहती है ।एक छोटे से गांव की कहानी है। मैंने इस फिल्‍म में अपने किरदार को बहुत एंजॉय किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here