101 साल की उम्र में महिला ने दिए 17वें बच्चे को जन्म, डाॅक्टर्स हैरान

0
369

मां बनना हर औरत के लिए बेहद खास अहसास होता है। हालांकि एक उम्र के बाद महिलाओं की प्रजनन क्षमता कम हो जाती है, जिसके चलते वे उसके बाद मां नहीं बन पातीं। हाल ही इटली की रहने वाली 101 साल की एक महिला ने इन तमाम तथ्यों को गलत साबित कर दिया है। इस महिला ने 101 साल की उम्र में अपने 17वें बच्चे को जन्म देकर दुनिया व विज्ञान को हैरत में डाल दिया है।

इस महिला ने हाल ही में एक 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है। इस खबर के बाद चिकित्सा जगत में इसकी आलोचना भी हो रही है। दरअसल इस महिला की परिपक्त उम्र के बावजूद इसके शरीर में अंडाशय प्रत्यारोपण किया गया था। तुर्की में एक निजी क्लिीनिक में डाॅ. एलेक्जेंड्रों पोपोलिकि ने महिला का अंडाशय प्रत्यारोपित किया था। इस प्रत्योरोपण आॅपरेशन के बाद कई विवादों ने जन्म लिया। बता दें कि यूरोपीय कानूनों के तहत अंडाशय प्रत्यारोपण अवैध माता जाता है।

101 वर्षीय अनातोलिया व्हर्टाडेला अपने 17वें बच्चे के जन्म को भगवान का आशीर्वाद मानती हैं। इस बच्चे का नाम फ्रांसिस्को रखा गया है। उन्होंने बताया कि 16 बच्चों को जनम देने के बाद वह 48 साल की उम्र में खुद को डिम्बग्राथि कैंसर की वजह से बेकार व दंडित महसूस करती थीं, लेकिन एक बार फिर मां बनने के बाद वह बेहद गौरवानवित महसूस कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here