आरक्षण के लिए मोटरसाइकिल महारैली में दिखा निषाद समाज का दम

0
422

राज्य सरकार ने केंद्र को भेजी एथ्नोग्राफिक रिपोर्ट

पटना/ बेगूसराय, 10 जून : बेगूसराय में आज निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी के आह्वान पर गर्मी में हजारों की संख्या में निषादों ने मोटरसाइकिल महारैली में भाग लेकर निषादों के प्रभाव का एहसास करवाया। रविवार को बेगूसराय में 30-35 हजार से भी ज्यादा बाइक के साथ एक महारैली निकालकर सन ऑफ़ मल्लाह अपनी आरक्षण के लिए निषाद आरक्षण के लिए आंदोलन की विशालता दिखाई । श्री दुर्गा उच्च विद्यालय, प्रखंड – खोदावंदपुर से हवाई अड्डा (उलाव) बेगूसराय तक रैली निकाली गई।

महारैली के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुआ मुकेश सहनी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एथ्नोग्राफिक रिपोर्ट केंद्र को भेजने के बाद SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ आने वाले दिनों में अपना आंदोलन और तेज करेगा। उन्होंने जानकारी दी कि 1 जुलाई को दरभंगा में भी आरक्षण की मांग को लेकर संघ द्वारा विशाल मोटरसाइकिल महारैली निकाली जाएगी। साथ ही संघ द्वारा 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस के अवसर पर पटना में संघ का ‘महिला पदाधिकारी सम्मलेन’ आयोजित किया जाएगा। पत्रकारों के सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि हमारे लिए NDA, UPA तथा सबके दरवाजे खुले हुए हैं। जो भी पार्टी हमारी विचारधारा के साथ मिलकर हमारे हक़-अधिकार के लिए कार्य करेगा हम उसे साथ गठबंधन कर सकते हैं।

रविवार को इस मोटरसाइकिल महारैली में सन ऑफ़ मल्लाह के नेतृत्व में हजारों युवाओं के जनसैलाब ने बिहार की राजनीति में उनके लगातार बढ़ते प्रभाव से सबको अवगत करवा दिया है।

सन ऑफ़ मल्लाह का कहना है कि अब तो एथ्नोग्राफिक रिपोर्ट भी केंद्र को भेजा जा चूका है. अब अगर किसी कारणवश 2018 के  जून तक निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलता है तो 7 अक्टूबर 2018 को पटना के गाँधी मैदान में विशाल जनसभा कर संगठन के द्वारा पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में सभी 40 सीटों पर अपनी पार्टी के बैनर तले  उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here