छात्र अभिमन्‍यु की हत्‍या की हो एसआईटी जांच

0
334

लखनऊ, 13 जुलाई 2018: सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने एक निजी स्‍कूल के छात्रावास में छात्र अभिमन्‍यु की हत्‍या के मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है। इस प्रकरण को लेकर सांसद ने पटना प्रक्षेत्र के आरक्षी महानिरीक्षक से मुलाकात की और मामले की एसआईटी जांच की मांग की।

सांसद ने एक ज्ञापन भी आइजी को सौंपा और मृतक के परिजनों को न्‍याय दिलाने का आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में स्‍कूल के संचालक की भूमिका भी संदिग्‍ध है। उसकी गिरफ्तारी अविलंब की जानी चाहिए, ताकि हत्‍या के कारणों का पता चल सके। इस दौरान उनके साथ पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू और छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद मौजूद रहे।

बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री यादव ने कहा कि बिहार में स्‍कूल परिसर और छात्रावास भी सुरक्षित नहीं रह गये हैं। पिछले एक वर्ष में कई स्‍कूलों में छात्र-छात्राओं के साथ दुर्व्‍यवहार के मामले सामने आये हैं, लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। उन्‍होंने कहा कि निजी स्‍कूल सीबीएसई के मानदंडों को नहीं मानते हैं।

स्‍कूलों में न सीसीटीवी कैमरे हैं और न सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं। सांसद ने सभी निजी स्‍कूलों की जांच की मांग करते हुए कहा कि निजी स्‍कूल यौन शोषण अड्डे बन गये हैं। इसमें स्‍कूल प्रबंधन,शिक्षकों और दलालों की मिलीभगत होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here