मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया ने 17वीं वर्षगांठ में एसएमई के प्रति दोहराई अपनी वचनबद्धता

0
1168

किराना दूकानों और छोटे उद्यमों को सशक्त बनाने हेतु, मेट्रो ने किया था अप्रैल 2020 में अपना ई-कॉमर्स एप्प लॉन्च

किराना स्टोमर्स और लघु व मध्यवम उद्यमों के प्रति अपनी वचनबद्धता के अनुरूप, भारत के सबसे बड़े थोक विक्रेता, मेट्रो कैश एंड कैरी ने अपने सुरक्षा साधनों को और अधिक मजबूत बनाते हुए भारत में अपने 3 मिलियन ग्राहकों के लिए विशेष सेल शुरू किया है। भारत में अपने 17 वर्षों के सफर के जरिए, मेट्रो स्वतंत्र व्यवसायों को समृद्ध बनाने में अग्रणी रहा है। इसके ई-कॉमर्स एप्प को लॉन्च किया जाना इस दिशा में बढ़ाया गया एक और कदम है। इस एप्प को लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान लॉन्च किया गया था, जिसने ग्राहकों को सुरक्षित और आसान खरीदारी की सुविधा प्रदान की।

मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया को स्वयं पर गर्व है कि इसने अपने स्मार्ट किराना प्रोग्राम के जरिए किराना इकोसिस्टम को मजबूत बनाया है। यह प्रोग्राम अपने तरह का विशिष्ट प्रोग्राम है, जो किराना स्टोर्स को डिजिटलीकरण एवं आधुनिकीकरण समाधानों के जरिए प्रतियोगिता के बीच टिके रहने में सक्षम बनाता है। आगे, यह ई-कॉमर्स एप्पक कंपनी की इस सोच की पुनर्पुष्टि करता है। इसके चलते किराना ग्राहकों के ऑर्डर्स की फ्रिक्वेंएसी बढ़ी है, क्योंकि अब ओम्नीचैनल शॉपिंग अनुभव चाह रहे हैं। इस एप्प् के आ जाने से ग्राहकों द्वारा अब अतिरिक्त् रूप से तरह-तरह के ऐसे प्रोडक्ट्स व आइटम्स खरीदे जा रहे हैं जिनके लिए उन्होंने पहले कभी ऑर्डर नहीं किया।

17वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शुरू किया गया सेल, इस महामारी के दौरान काफी राहत देने वाला है। इस सेल में होम अप्लायंसेज, खाद्य पदार्थ एवं ग्रोसरी, इलेक्ट्रॉ निक्सो, होम केयर और फैशन जैसी कई श्रेणियों में 70 प्रतिशत तक की भारी छूट उपलब्धस है। अभूतपूव छूटों के साथ, मेट्रो ने सुरक्षा पर विशेष ध्यातन दिया है और देश की अपनी सभी 27 स्टोंर्स में सबसे कठोर मानकों को अपनाया है। मेट्रो ने इस सेल को अपने नये एप्पश पर भी उपलब्धी कराया है, ताकि स्टो।र्स में बहुत अधिक भीड़भाड़ न हो। यह सेल 1 जुलाई, 2020 को शुरू हुआ और 16 अगस्त।, 2020 तक चलेगा।

मेट्रो की सफलता पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए, मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया के प्रबंध निदेशक व मुख्यर कार्यकारी अधिकारी, श्री अरविंद मेदित्ता ने कहा, ”हम भारत में हमारे सफल परिचालन का श्रेय, हमारे ग्राहकों और खासकर किराना ग्राहकों को देते हैं। इन 17 वर्षों में, हम टिकाऊ और लाभपूर्ण वृद्धि को आगे बढ़ाने के प्रति संकल्पित रहे हैं; और हम हमारे ग्राहकों को उनकी आवश्यरकतानुरूप समाधान, ऑफर्स, असॅर्टमेंट एवं सेवाएं उपलब्धा कराने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। भारत में मेट्रो की शुरुआत के बाद से, हमने ‘वोकल फॉर लोकल’ का दमदार तरीके से प्रचार-प्रसार किया है और भारतीय ब्रांड्स को समर्थन दिया है। हमारे स्टोर्स में बिकने वाले 99 प्रतिशत सामान ‘मेड इन इंडिया’ हैं। स्थाथनीय समुदाय और किराना स्टो्र्स पर हमारे समर्पित जोर के साथ, हमें विश्वाइस है कि हम हमारे माननीय प्रधानमंत्री के आत्म‍निर्भर भारत के सपने को सच करने में प्रमुख भूमिका निभायेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, ”जब हम सर्वोत्तम छूट की पेशकश कर रहे हैं, उसी समय हमने अपने स्टोरों पर कड़े सुरक्षा प्रक्रियाओं को लागू किया है और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे सभी स्टोरों में सख्त सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। हम यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं कि देश के किसी भी मेट्रो स्टोर पर खरीदारी करते समय हर ग्राहक पूरी तरह सुरक्षित है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here