17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराकर बांग्लादेश ने दिखाया दम

0
534

बांग्लादेश का मनोबल बढ़ेगा क्योकि टेस्ट दर्जा मिलने के 17 साल बाद पहली बार उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत मिली। इस मैच में बांग्लादेश का पलड़ा शुरू से ही भरी रहा जिसके चलते तीसरे दिन 265 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 109/2 का स्कोर बना लिया था लेकिन केवल जीत पाने से 156 रन के अंतराल पर थे


AUSTRALIA TOUR OF BANGLADESH, DHAKA, 2017

30 अगस्त। बांग्लादेश की टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को दो टेस्ट मैचों के पहले मैच में 20 रनों से हरा कर इतिहास रच दिया। यदि पर इतिहास पर गौर करें तो इससे पहले बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 17 साल पहले हराया था। ये वास्तव में बांग्लादेश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। अब अगर बांग्लादेश चार सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को भी ड्रॉ कराने में सफल रहा तो वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया को किसी टेस्ट सीरीज में हरा देगा।

बताया जाता है कि बांग्लादेश ने इस मैच से पहले कभी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में शिकस्त नहीं दी थी। इस जीत के बाद बांग्लादेश का मनोबल बढ़ेगा क्योकि टेस्ट दर्जा मिलने के 17 साल बाद पहली बार उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत मिली। इस मैच में बांग्लादेश का पलड़ा शुरू से ही भरी रहा जिसके चलते तीसरे दिन 265 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 109/2 का स्कोर बना लिया था लेकिन केवल जीत पाने से 156 रन के अंतराल पर थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की चौथे दिन की शुरुआत सही नहीं रही जिसके चलते उनको मैच हाथ से गवाना पड़ा।

उनके सबसे अच्छा खेल प्रदर्शन करने वाले वॉर्नर के आउट होने के बाद साड़ी टीम ताश के पत्तो के जैसे बिखर गयी और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 244 रन बना सकी इस पूरे मैच में शाकिब का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने मैच में 10 विकेट लेने के अलावा 89 रन भी बनाए हैं और उनके इस प्रदर्शन के बाद उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया।

        BAN 260, 221- AUS 217, 244-all out (70.5 Ovs      

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here