असलहों के बल पर लूटा गहनों से भरा बैग

0
31
file photo

बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने की वारदात, सीसी कैमरे में कैद हुए बदमाश

लखनऊ, 06 फरवरी 2019: सरोजनीनगर स्थित मीर शाह बाबा दरगाह के सामने मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने सराफ पिता की कनपटी पर पिस्तौल सटाकर बेटे से सोने-चांदी के आभूषण से भरा बैग लूट लिया। विरोध से पहले ही बदमाशों ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी।

घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बैग लूटकर फरार हो गये। यह घटना उस वक्त हुई जब सराफ पिता-पुत्र दुकान आ रहे थे। वारदात से दहशत में आया सराफ बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। कंट्रोल रूम पर फायरिंग कर सराफ से लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों के होश उड़ गये। एएसपी पूर्वी एपी सिंह, सीओ लाल प्रताप सिंह कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पड़ताल के दौरान एक मकान में लगे सीसी कैमरे में तीन बदमाशों की करतूत कैद हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार आजादनगर चिल्लावां निवासी यूपीडीपीएल कम्पनी से रिटायर शिव मोहन वर्मा की घर से करीब आधा किलोमीटर दूर इलाके के ही अवध विहार कालोनी में वर्मा ज्वैलर्स है। शिव मोहन मंगलवार सुबह करीब दस बजे घर से बेटे रिंकू के साथ पैदल ही आभूषण लेकर दुकान पर जा रहे थे। रिंकू गहनों से भरा बैग लेकर आगे चल रहा था, जबकि शिव मोहन उससे करीब दस कदम पीछे से आ रहा था। मीडिया ख़बरों के अनुसार रिंकू ने बताया कि जैसे ही वह शेख मीर शाह बाबा दरगाह के सामने पहुंचा, तभी पीछे बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिता शिव मोहन को रोककर कनपटी पर असलहा लगा दिया और बाद में हवाई फायरिंग कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग से पिता-पुत्र दहशत में आ गए। यह देख बाइक सवार बदमाशों ने रिंकू से करीब दो किलो चांदी और छह ग्राम सोने आभूषणों से भरा बैग लूट लिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों बदमाश असलहा लहराते हुए मोटरसाइकिल पर फर्राटा भरते हुए कानपुर रोड की ओर फरार हो गए। बदमाशों की फायरिंग से पूरे मोहल्ले में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। वहीं, एएसपी पूर्वी अष्टभुजा प्रसाद सिंह और सीओ कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। सीओ कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह का कहना है कि पीड़ित शिव मोहन वर्मा की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। केस पर सर्विलांस सेल सहित पुलिस की तीन अन्य टीमें बनाई गई है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here