दाऊद की पत्नी पिछले साल मुम्बई में मिली थी अपने पिता से: कासकर

0

मुम्बई, 22 सितंबर : माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं शेख पिछले साल अपने पिता से मिलने मुम्बई आयी थी। हफ्ता वसूली के एक मामले में पकडे गये दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारियों के सामने यह खुलासा किया। इससे पहले उसने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद अब भी पाकिस्तान में है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कासकर ने दाऊद और उसके परिवार के बारे में कुछ अहम सूचनाएं दी हैं। कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख उर्फ जुबीना जरीन पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुम्बई आयी थी। वह कश्मीरी और उसके परिवार से मिलने के बाद महजबीं चुपके से भारत से चली गयी। कश्मीरी यहां सपरिवार रहता है।

पुलिस के अनुसार कासकर ने कराची में दाऊद के चार आवासों के पते भी दिये। कासकर ने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद, उसके भाई अनीस इब्राहिम और उसके करीबी छोटा शकील सभी कराची में एक पॉश इलाके में रह रहे हैं। अनीस सामान्यत: ईद के मौके पर मुम्बई में अपने परिवार के सदस्यों को फोन करता है।
कासकर से पूछताछ कर रही टीम ने उससे दाऊद के स्वास्थ्य के बारे में सवाल किये। कासकर ने दावा किया है कि उसका भाई स्वस्थ्य है और उसे कोई बीमारी नहीं है। कासकर को इसी हफ्ते के प्रारंभ में ठाणे पुलिस की जबरन वसूली विरोधी इकाई ने गिरफ्तार किया था।