गुजरात में मिला डायनासोर का अंडा!

0
1314

अध्ययन के लिए जीएसआई को सौंपा जाएगा

अहमदाबाद, 23 जनवरी।  गुजरात के माहीसागर जिले में डायनासोर का अंडा मिला है। जिले के बालासिनोर राइली को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर हैचरी के रूप में जाना जाता है। अब स्थानीय लोगों को मवाडा गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर डायनासोर का दूसरा अंडा मिला है।

शनिवार की शाम को गांव में एक जगह खुदाई के दौरान अंडा पाया गया। इसको लेकर स्थानीय लोगों के बीच बहुत उत्साह बना हुआ। हालांकि माहीसागर जिले में मिलने वाले डायनासोर का अंडा टूटा हुआ है। स्थानीय प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि अंडे जिला प्रशासन के कब्जे में है और इस विषय में आगे के अध्ययन के लिए जीएसआई को सौंप दिया जाएगा।

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक ग्रामीणों ने अंडे को स्थानीय अधिकारियों को सौंप दिया है। वह अब इसे भारत के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग में भेज देंगे। यहां प्रयोगशाला में इस बात की जांच की जाएगी कि अंडा वास्तविक है या नहीं ताकि यह पता लगाया जा सके कि दुनिया की सबसे बड़ी जीवित प्रजाति की विलुप्त प्रजातियों में से एक का यह अंडा है।


अंडा टूटा हुआ मिला:

महीसागर जिले के बालासिनोर राययोली को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर हैचरी के रूप में जाना जाता है. शनिवार को खुदाई के दौरान जिले में डायनासोर का एक अंडा मिलने की खबर थी। रविवार को एक बार फिर डायनासोर का अंडा मिलने की खबर आग की तरह फैली। हालांकि, महीसागर जिले में मिलने वाला डायनासोर का अंडा टूटा हुआ है. ग्रामीणों ने अंडे को स्थानीय अधिकारियों के हवाले कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि अंडे को भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग भेजा जाएगा. प्रयोगशाला में इस बात की जांच की जाएगी कि यह अंडा वास्तविक है या नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here